Friday, August 12, 2022

5 Sugary Foods That Can Rapidly Increase Blood Sugar Level, Diabetic Patients Do Not Consume Even By Mistake


5 शुगरी फूड्स जो तेजी से बढ़ा सकते हैं Blood Sugar Level, डायबिटीज रोगी भूल से भी न करें सेवन

High Sugar Foods: ये फूड्स धीरे-धीरे शुगर लेवल को बढ़ा देते हैं.

Foods That Contain High Sugar: ज्यादा मात्रा में शुगर वाली चीजों का सेवन मोटापा, हृदय रोग, डायबिटीज और कैंसर सहित कई बीमारियों के जोखिम में डाल सकता है. जो लोग पहले से ही डायबिटीज (Diabetes) से परेशान हैं उन्हें खासकर ऐसे फूड्स से बचने की सलाह दी जाती है. कई ऐसे फल या फूड है जिनमें हाई शुगर (High Sugar) होती है लेकिन हमें उनके बारे में जानकारी नहीं होती है. हम अपने डेली रूटीन में कई ऐसी चीजें खाते हैं जिनमें बहुत ज्यादा शुगर होती है. हमें इस चीज की जानकारी नहीं होती है, लेकिन ये धीरे-धीरे शुगर लेवल को बढ़ा देते हैं.

इन चीजों में पाई जाती है बहुत ज्यादा शुगर | Too Much Sugar Is Found In These Things

यह भी पढ़ें

1) चॉकलेट मिल्क

दूध में कोको पाउडर या चॉकलेट सिरप मिलाकर चॉकलेट मिल्क बनाया जाता है. आपको बता दें ये हाई शुगर का कारण बन सकता है. दूध अपने आप में एक बहुत ही पौष्टिक ड्रिंक है. इसमें कुछ भी मिलाने की जरूरत नहीं होती है.

Weight Loss: मोटापा कम करने में मददगार हैं ये मौसमी फूड्स, यहां देखें पूरी लिस्ट

2) फ्लेवर्ड कॉफी

इस ड्रिंक में छिपी हुई शुगर की मात्रा आपको चौंका सकती है. हमेशा बिना किसी फ्लेवर वाले सिरप को शामिल किए हुए शुगर के साथ कॉफी का सेवन सबसे अच्छा है.

1hd5loi

3) लो फैट कर्ड

आपको हमेशा फ्लेवर्ड दही से बचने की कोशिश करनी चाहिए. इसके अलावा, कम वसा वाले दही में फुल फैट दही के समान स्वास्थ्य लाभ नहीं होते हैं. फुल फैट, प्राकृतिक या ग्रीक दही का चयन करना सबसे अच्छा है.

4) केचप

केचप का उपयोग करते समय ध्यान रखें आपको इसे सीमित मात्रा में लेना है. केचप आपको हाई शुगर से भर सकता है जो कई समस्याओं का कारण बनता है.

कहीं आपमें भी तो नहीं विटामिन सी की कमी, इन संकेतों को न करें नजरअंदाज, ऐसे करें पहचान

5) फलों का रस

फलों को हमेशा साबूत खाने की सिफारिश की जाती है. माना जाता है कि फलों का रस निकालने के बाद उसमें फाइबर की मात्रा कम और शुगर की मात्रा ज्यादा हो जाती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,430FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime