Friday, August 12, 2022

9623 Tribal Youth Will Get Government Jobs In Chhattisgarh, Orders Issued By The Department – GOOD News: छत्तीसगढ़ में 9623 आदिवासी युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी


GOOD News: छत्तीसगढ़ में 9623 आदिवासी युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी

छत्तीसगढ़ से आई ये गुड न्यूज

छत्तीसगढ़ में विशेष पिछड़ी जनजाति के शिक्षित युवाओं को उनकी योग्यतानुसार तृतीय और चतुर्थ वर्ग श्रेणी में नौकरी का रास्ता साफ हो गया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने भर्ती के संबंध में स्वीकृति का आदेश जारी कर दिया है. विभाग द्वारा जारी आदेश में विशेष पिछड़ी जनजाति के शिक्षित युवाओं की उनकी पात्रतानुसार जिले में सीधी भर्ती के रिक्त पदों के विरुद्ध भर्ती की जाएगी. छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़िया, पहाड़ी कोरवा, बिरहोर, बैगा, कमार, पंडो एवं भुंजिया वर्ग के शिक्षित 9623 युवाओं को इसका लाभ मिलेगा.

यह भी पढ़ें

26 जून को जशपुर के बगीचा में एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विशेष पिछड़ी जनजाति के शिक्षित युवाओं की भर्ती की घोषणा की थी.

सामान्य प्रशासन विभाग ने राजनांदगाँव, बिलासपुर,कोरिया, मुंगेली, कबीरधाम, सरगुजा, कोरबा, जशपुर, सरगुजा, बलरामपुर, गरियाबंद,रायगढ़, कांकेर, धमतरी, महासमुन्द, सूरजपुर,नारायणपुर, और बलौदाबाजार जिलों के कलेक्टरों को इस संबंध में पत्र भेजा गया है.

गौरतलब है कि 27 अगस्त 2019 को आयोजित छत्तीसगढ़ जनजाति सलाहकार परिषद की बैठक में निर्णय लिया गया था कि ‘विशेष पिछड़ी जनजाति‘ के सभी शिक्षित पात्र युवाओं का सर्वे कराकर उनकी नियुक्ति की जाए जिसपर सर्वे में 9623 युवा की जानकारी सामने आई जिस पर भर्ती प्रक्रिया का आदेश जारी कर दिया गया है.

ये VIDEO भी देखें- बांद्रा में सैलून के बाहर स्पॉट हुईं सुहाना खान और खुशी कपूर



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,430FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime