Saturday, August 20, 2022

A Police Officer Shot A Man In The Thigh, Later He Was Suspended And A Case Filed Against Him. – वायरल वीडियोः पंजाब पुलिस के सब-इंसपेक्टर ने निहत्थे व्यक्ति पर चलाई गोली; पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज  


वायरल वीडियोः पंजाब पुलिस के सब-इंसपेक्टर ने निहत्थे व्यक्ति पर चलाई गोली; पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज  

पंजाब पुलिस के सब-इंसपेक्टर ने निहत्थे पर गोली चलाई

चंडीगढ़:

पंजाब के मोहाली जिले के डेरा बस्सी में एक पुलिस अधिकारी को निलंबित कर उसके खिलाफ मंगलवार को एक मामला दर्ज किया गया. दरअसल इस पुलिस अधिकारी ने एक व्यक्ति को जांघ में गोली मार दी थी. और ये वाकया कैमरे में कैद हो गया था. रविवार रात के वायरल वीडियो में कुछ पुरुषों और महिलाओं को पहले सब-इंस्पेक्टर के साथ बहस करते हुए दिखाया गया है. इसके बाद पुलिस अधिकारी ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से फायर कर दी. घायल व्यक्ति को डेरा बस्सी सिविल अस्पताल ले जाया गया और फिर उसे चंडीगढ़ के पास के एक सरकारी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया जहां उसका इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें

मुबारिकपुर पुलिस चौकी इंचार्ज सब-इंसपेक्टर बलविंदर सिंह को सोमवार को निलंबित कर दिया गया है. भारतीय दंड संहिता की धारा 324 (हमला) और 354 (महिला के साथ दुर्व्यवहार) औऱ दूसरे धाराओं के तहत बलविंदर सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए गए है.

जिला पुलिस प्रमुख विवेक शील सोनी ने मौके पर मौजूद तीन अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं. पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है.

वीडियो वायरल होने के बाद पीड़िता के भाई ने एएनआई को बताया, “हम हेबतपुर रोड पर खड़े थे जब पुलिस पहुंची और हमारे साथ दुर्व्यवहार किया. वे मेरी पत्नी के बैग की जांच करना चाहते थे. वे नशे में थे और फिर मेरे भाई पर गोली चलाई.” वीडियो में एक पुलिसकर्मी को कुछ लोगों के साथ बहस करते हुए देखा गया औऱ इसके बाद उसने एक महिला को थप्पड़ मार दिया. इसके बाद महिला के परिवार के सदस्य पुलिस से भिड़ जाते हैं और फिर लड़ाई होती है और गोली चलती है.

दूसरी तरफ सब-इंस्पेक्टर ने कहा है कि उस व्यक्ति, उसकी बहनों, साले और एक अन्य व्यक्ति द्वारा उस पर हमला किए जाने के बाद उसने आत्मरक्षा में गोली चलाई जब उन्होंने उन्हें चेकिंग के लिए रोका. मौके पर मौजूद एक अन्य पुलिसकर्मी ने एएनआई को बताया कि उन लोगों ने उसकी वर्दी फाड़ने की कोशिश की. उन्होंने कहा, “हम गश्त लगा रहे थे तभी हमने सड़क के पास एक दंपति को खड़ा देखा. हमने उनसे पूछा कि वे कहां से आए हैं. इसके बाद उन्होंने हमारे साथ लड़ाई शुरू कर दी.”

दिल्ली भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी इस वीडियो को ट्वीट किया और राज्य में “पुलिस की निडरता” के लिए आम आदमी पार्टी सरकार की आलोचना की.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,440FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime