Saturday, August 13, 2022

After Talk With BJP President Nadda, SAD And JDS Leader Agreed To Support NDA Presidential Candidate Droupadi Murmu – बीजेपी प्रमुख की पहल से बनी बात, राष्‍ट्रपति चुनाव में NDA प्रत्‍याशी द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देंगे अकाली दल और जेडीएस


बीजेपी प्रमुख की पहल से बनी 'बात', राष्‍ट्रपति चुनाव में NDA प्रत्‍याशी द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देंगे अकाली दल और जेडीएस

जेपी नड्डा ने अकाली दल सुखबीर बादल और जेडीएस के एचडी देवेगौड़ा से बात की

नई दिल्‍ली :

शिरोमणि अकाली दल और जनता दल सेक्‍युलर ने राष्‍ट्रपति चुनाव में एनडीए की उम्‍मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करने का फैसला किया है. भारतीय जनता पार्टी (BJP)अध्‍यक्ष जेपी नड्डा की अकाली दल नेता सुखबीर सिंह बादल और जेडीएस नेता एचडी देवेगौड़ा से बातचीत के बाद इस बारे में सहमति बनी. नड्डा से बातचीत के बाद दोनों नेताओं ने एनडीए की प्रत्‍याशी द्रौपदी मुर्मू के समर्थन का ऐलान किया.

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि इससे पहले, बसपा प्रमुख मायावती भी राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का ऐलान कर चुकी हैं. एनडीए का साथ देने की घोषणा करते हुए मायावती ने कहा था कि वो द्रौपदी मुर्मू का समर्थन इसलिए कर रही हैं क्योंकि वो आदिवासी समुदाय से आती हैं. इसके साथ-साथ बसपा प्रमुख ने विपक्ष पर भी हमला बोलते हुए कहा था कि राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर विपक्ष ने बसपा से सलाह मशविरा नहीं किया. बीजू जनता दल और वायएसआर कांग्रेस जैसी पार्टियां भी राष्‍ट्रपति चुनाव में बीजेपी व एनडीए की प्रत्‍याशी के प्रति समर्थन जता चुकी हैं. ऐसे में द्रौपदी मुर्मू की जीत लगभग तय मानी जा रही है. 

राष्‍ट्रपति पद के लिए द्रौपदी मुर्मू का मुकाबला विपक्ष के उम्‍मीदवार यशवंत सिन्‍हा से है. अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्‍व वाली केंद्र सरकार में सिन्‍हा विदेश और वित्‍त मंत्रालय की जिम्‍मेदारी संभाल चुके हैं. कुछ समय पहले बीजेपी से नाता तोड़कर वे तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे.

* ‘महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से सोमवार को बहुमत साबित करने के लिए कहा गया

* कैमरे में कैद : केरल में स्कूटर सवार ने CPM ऑफिस पर फेंका ‘बम’

* निलंबित BJP नेता नूपुर शर्मा को “सारे देश से माफी मांगनी चाहिए” : सुप्रीम कोर्ट

“अगर मैं 10वां विकल्प होता तो भी स्वीकार कर लेता”: राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,432FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime