Sunday, January 29, 2023

Akhilesh Yadavs Emotional Tweet After Father Mulayam Singh Yadavs Funeral – बिन सूरज के उगा सवेरा : पिता मुलायम सिंह की मौत पर अखिलेश यादव ने किया भावनाओं से भरा ट्वीट


पिता मुलायम सिंह की मौत पर अखिलेश यादव ने भावनाओं से भरा ट्वीट किया है

नई दिल्‍ली :

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्‍थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का इटावा जिले में स्थित पैतृक गांव सैफई में मंगलवार को अंतिम संस्कार किया गया. पुत्र अखिलेश यादव ने उन्‍हें मुखाग्नि दी. यूपी ही नहीं, देश के कद्दावार नेताओं में शुमार मुलायम सिंह का सोमवार को निधन हो गया था. 82 साल की उम्र में उन्होंने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली थी. पिता की मौत पर बेटे अखिलेश ने भावुक ट्वीट किया है. यूपी के सीएम रह चुके अखिलेश का पिता से काफी जुड़ाव रहा है और सियासत का ककहरा उन्‍होंने मुलायम सिंह से ही सीखा था. पिता के अंतिम संस्‍कार के अगले दिन अखिलेश ने ट्वीट में लिखा, “आज पहली बार लगा. बिन सूरज के उगा सवेरा.”

यह भी पढ़ें

अखिलेश ने इस ट्वीट के साथ पिता के अंतिम संस्‍कार की फोटो भी पोस्‍ट की हैं. राजनीतिक जगत की कई हस्तियों और विभिन्‍न क्षेत्रों से जुड़े दिग्‍गजों ने सपा संस्‍थापक को श्रद्धासुमन अर्पित किए. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मुलायम सिंह को श्रद्धांजलि देने सैफई पहुंचे थे. राजनाथ ने कहा था, ‘पीएम मोदी यहां नहीं आ सके, लेकिन उन्होंने मुझे अपनी ओर से श्रद्धांजलि देने के लिए कहा. हमारे बीच बहुत मजबूत रिश्ता था. मुलायम सिंह यादव भारतीय राजनीति के एक बड़े व्यक्तित्व थे. उनका जाना देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है. हम सभी यहां उन्हें श्रद्धांजलि देने आए हैं.’ बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन के साथ अभिषेक बच्चन और जया बच्चन भी मुलायम को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे. सांसद वरुण गांधी ने सैफई जाकर मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी है.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य और बृजेश पाठक, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, कांग्रेस नेता कमलनाथ, मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी मुलायम सिंह यादव को श्रद्धासुमन अपित किए थे.

* “गुजरात : ‘गौरव यात्रा’ के जरिए वोटरों को साधने की जुगत में BJP, धार्मिक स्थलों से निकाली जाएंगी 5 यात्राएं

* नोटबंदी की संवैधानिक वैधता केस : SC ने केंद्र से पूछा नोटबंदी के लिए अलग कानून की जरूरत है या नहीं





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,682FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime