Sunday, January 29, 2023

Alankar Joshi Who Played Young Amitabh Bachchan In Film Deewar Now A Billionaire


दीवार में अमिताभ के बचपन का रोल कर चुका यह बच्चा अब आईटी क्षेत्र पर करता है राज, बेटी है वेब सीरीज की टॉप एक्ट्रेस

दीवार में अमिताभ के बचपन का रोल कर चुका यह बच्चा अब आईटी क्षेत्र का किंग है

नई दिल्ली :

अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan) की फिल्म दीवार अपने समय की हिट फिल्म थी. इस फिल्म में उनके बचपन का रोल किया था अलंकार जोशी ने. फिल्म में उन्होंने बेहतरीन एक्टिंग की थी और फैंस ही नहीं फिल्म मेकर्स की भी पसंद बन गए थे. फिल्म अंदाज़ में वह हेमा मालिनी (Hema Malini) के साथ नजर आए थे, इसमें वह हेमा मालिनी के बेटे के रोल में दिखे. 70 के दशक में आई इस फिल्म के बाद चाइल्ड एक्टर अलंकार सबसे ज्यादा डिमांड में रहने वाले चाइल्ड आर्टिस्ट बन गए. इसके बाद वह ‘सीता और गीता’, ‘शोले’, ‘धड़कन’ और ‘ड्रीमगर्ल’ जैसी कई हिट फिल्मों में दिखे. 

 

90 के दशक तक अलंकार एक्टिव रहे और वह कई बड़े बैनर की फिल्मों में नजर आए. हालांकि बाद में उन्हें फिल्में मिलनी कम होने लगी. ऐसे में उन्होंने फिल्मों को अलविदा कह दिया और आईटी सेक्टर में करियर बनाया. अलंकार जोशी अब कंप्यूटर सॉफ्टवेयर की दुनिया पर राज कर रहे हैं और उनका कारोबार दुनिया भर में फैला है. वह अमेरिका शिफ्ट हो गए और अब वहीं परिवार के साथ रहते हैं. 

बता दें कि मुंबई में जन्में अलंकार जोशी, टीवी और फिल्म एक्ट्रेस पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) के भाई हैं. पल्लवी जोशी भी अवॉर्ड विनिंग एक्ट्रेस हैं. वह फिल्मों में साइड रोल में अधिकतर देखी गईं और वह बेहतरीन एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने एक बाल कलाकार के रूप में ‘बदला’ और ‘आदमी सड़क का’ जैसी फिल्मों में काम किया. 1980 और 1990 के दशक में वह ‘रुक्मावती की हवेली’,’सूरज का सातवां घोड़ा’, ‘त्रिशग्नि’, ‘सौदागर’, ‘तहलका’ और ‘मुजरिम’ जैसी बड़ी फिल्मों में साइड रोल में दिखीं. 

0828hel

अलंकार जोशी की दो बेटियां हैं और एक बेटा है. बड़ी बेटी अनुजा जोशी ने न्यूयॉर्क में अपनी पढ़ाई पूरी की और ग्लैमर वर्ल्ड में करियर बनाने के लिए मॉडलिंग से शुरूआत की. अब अनुजा वेब सीरीज में नजर आ रही हैं. हेलो मिनी वेब सीरीज (Hello Mini Web Series) में अनुजा लीड रोल में थी. शो में उन्होंने जम कर अपनी अदाओं के जलवे बिखेरे. वह हेलो मिनी के अलावा ब्रोकन बट ब्यूटीफुल (Broken But Beautiful ) में भी नजर आ चुकी हैं. उन्हें काफी पसंद किया जाने लगा है. आलम यह है कि अनुजा जोशी स्टारर वेब सीरीज हेलो मिनी ने टीआरपी के मामले में बॉबी देओल के आश्रम को भी पछाड़ दिया है. यह शो रिलीज के बाद से ट्रेंडिंग लिस्ट में शामिल है. 
ये भी देखें :

VIDEO: बांद्रा में डबिंग स्टूडियो के बाहर स्पॉट हुए आमिर खान





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,682FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime