Wednesday, November 30, 2022

All Opposition Parties Are Corrupt And Dynastic BJP President JP Nadda On INLD Rally – विपक्षी सभी दल ‘भ्रष्ट’ और ‘वंशवादी’ हैं: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इनेलो की रैली पर कहा


बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ‘‘आज हरियाणा में विपक्षी नेताओं की एक रैली में वे सभी देवीलाल की जयंती मनाने के लिए एकत्र हुए. उनके लिए दो चीजें समान हैं. एक तो यह कि वे सभी परिवारवादी दल हैं और दूसरा यह कि वे सभी आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं. उनमें से कुछ जमानत पर हैं और अन्य नेता मामलों में आरोपी हैं. इसलिए आप देख सकते हैं कि भाजपा किन चुनौतियों का सामना कर रही है.”

भाजपा विरोधी एक संयुक्त मोर्चा बनाने की दिशा में नीतीश कुमार, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार और अन्य प्रमुख विपक्षी नेताओं ने रविवार को एक नये गठबंधन का आह्वान किया, जिसमें 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को भी रखा गया है. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि द्वि-ध्रुवीय मुकाबला भाजपा की हार सुनिश्चित करेगा.

इस बीच, रविवार शाम दिल्ली में नीतीश कुमार और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की. नड्डा ने कहा कि देश में भाजपा एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी है. उन्होंने दावा किया, ‘‘हमारे अलावा कोई राष्ट्रीय पार्टी नहीं है. यहां तक कि कांग्रेस भी अब राष्ट्रीय पार्टी नहीं रह गई है. वह भाई-बहन की पार्टी (राजनीतिक दल) हो गई है.”

परिवारवादी या वंशवादी दलों का उदाहरण देते हुए नड्डा ने कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर में पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस है, पंजाब में बादल परिवार का शिरोमणि अकाली दल है, हरियाणा में चौटाला परिवार की पार्टी, उत्तर प्रदेश में मुलायम सिंह यादव एवं अखिलेश यादव के परिवार द्वारा नियंत्रित समाजवादी पार्टी है.”

उन्होंने कहा, ‘‘झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा है, जो एक वंशवादी दल है, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस, ओडिशा में पटनायक परिवार का बीजू जनता दल, आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी, तेलंगाना में के. चंद्रशेखर राव परिवार की पार्टी है, ये सभी परिवार आधारित दल हैं, जहां लोकतंत्र के लिए कोई गुंजाइश नहीं है.”

नड्डा ने कहा कि भाजपा इन वंशवादी, अत्यधिक भ्रष्ट दलों से लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ रही है. उन्होंने कहा, ‘‘चीन की पीपुल्स पार्टी के नौ करोड़ सदस्य हैं, जबकि भाजपा के आज की तारीख में 18 करोड़ सदस्य हैं.”



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime