Sunday, January 29, 2023

Army Airlifts Critically Injured 50 Year Old Amarnath Pilgrim – पहाड़ से 100 फीट नीचे गिरा अमरनाथ तीर्थयात्री, सेना ने किया एयरलिफ्ट


पहाड़ से 100 फीट नीचे गिरा अमरनाथ तीर्थयात्री, सेना ने किया एयरलिफ्ट

100 फीट नीचे गिरे अमरनाथ तीर्थयात्री को सेना ने एयरलिफ्ट किया.

नई दिल्ली:

अमरनाथ तीर्थयात्रा के दौरान सोमवार को एक 50 वर्षीय शख्स 100 फीट नीचे गिर गया. सेना ने गंभीर रूप से घायल इस शख्स को जम्मू-कश्मीर के बरारीमार्ग हेलीपैड से एयरलिफ्ट किया. अधिकारियों ने बताया कि महाराष्ट्र के अकोला का तीर्थयात्री सत्यनारायण तोशनेया के टट्टू ने संतुलन खो दिया, जिसकी वजह से वो नीचे गिर गया.

यह भी पढ़ें

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, “वह पोनी पर बेटी और पत्नी के साथ दर्शन के बाद पवित्र गुफा से वापस आ रहा था. ब्ररीमर्ग के पास, टट्टू असंतुलित हो गया और वह व्यक्ति नदी की ओर लगभग 100 फीट नीचे गिर गया.” बताया गया है कि तीर्थयात्री के सिर में चोट और छाती में फ्रैक्चर हुआ है.

उन्होंने कहा, “सेना के जवान, मोबाइल बचाव दल के साथ मौके पर पहुंचे और व्यक्ति को सेना के मेडिकल एड पोस्ट, बरारीमर्ग में पहुंचाया. उसे एमएपी में प्राथमिक चिकित्सा प्रदान की गई, फिर तुरंत एक हेलीकॉप्टर बुलाया गया और व्यक्ति को बरारीमर्ग हेलीपैड से निकाला गया. घायल शख्स अपनी बेटी के साथ है.”

घायल तीर्थयात्री को आगे के इलाज के लिए श्रीनगर रेफर कर दिया गया है. बता दें कि दो साल के कोविड अंतराल के बादअमरनाथ यात्रा पिछले सप्ताह शुरू हुई है.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,682FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime