Thursday, August 11, 2022

Ashok Gehlot Meets Family Members Of Tailor Kanhaiya Lal, Family Members Say Hang Them – अशोक गहलोत ने उदयपुर के दर्जी परिवार से की मुलाकात, परिजनों ने कहा,आरोपियों को फांसी दो


अशोक गहलोत ने उदयपुर के दर्जी परिवार से की मुलाकात, परिजनों ने कहा,

उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल के परिवार से मिलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

उदयपुर:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल के परिवार से उनके घर पर मुलाकात की. उन्होंने परिवार को मुआवजे के तौर पर 51 लाख रुपये का चेक सौंपा. कन्हैयालाल को बीते मंगलवार को उनकी दुकान में ही हत्या कर दी गई थी. पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि वह गृह मंत्री अमित शाह से भी बात करेंगे और अनुरोध करेंगे कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) एक महीने के भीतर हत्या की जांच पूरी करे.

यह भी पढ़ें

पीड़ित के बेटे ने कहा कि मुख्यमंत्री ने परिवार को आश्वासन दिया है कि उन्हें राज्य की तरफ से सुरक्षा दी जाएगी. उन्होंने मांग की कि हत्यारों को फांसी दी जाए. उन्होंने कहा, “आरोपी को फांसी पर लटका देना चाहिए, इससे कम कुछ भी हमें मंजूर नहीं है.”

कन्हैया लाल की हत्या दो लोगों ने धारदार हथियार से की थी. उन्होंने इस भयानक हादसे को फिल्माया और बाद में एक वीडियो में इसके बारे में बताया. कन्हैयालाल शहर के व्यस्त धन मंडी बाजार में अपनी दुकान पर थे, तभी हमलावर गौस मोहम्मद और रियाज अख्तरी ग्राहक बनकर दुकान में आए और उन पर हमला कर दिया.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला कि 46 वर्षीय दर्जी के शरीर पर चाकू से 26 घाव किए गए थे. एक पूर्व आईपीएस अधिकारी ने घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “पीड़ित को दरअसल आईएसआईएस किस्म की सजा दी गई.” पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि सभी चोटें क्लीवर से लगी हैं या नहीं.

उनमें से एक ने उस पर क्लीवर से वार कर दिया जबकि दूसरे व्यक्ति ने अपने मोबाइल फोन पर हत्या का वीडियो बनाने लगा. पुलिस ने कहा कि हत्यारों ने उसका सिर काटने की कोशिश की लेकिन वे ऐसा नहीं कर सके. गर्दन कटी हुई थी लेकिन सिर नहीं कटा था.

अशोक गहलोत ने राजस्थान के लोगों से राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने में मदद करने की अपील की है. उन्होंने धार्मिक नेताओं, लोगों के प्रतिनिधियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं से लोगों से समाज में शांति सुनिश्चित करने की अपील करने का भी आग्रह किया है.

इस विभत्स हत्या ने राष्ट्रीय सुर्खियां बटोरीं और राजस्थान के उदयपुर में इसकी वजह से तनाव भी हो गया था. जांच के बाद हत्यारों के पाकिस्तान स्थित एक आतंकी समूह से जुड़े होने का खुलासा हुआ था. इसके बाद केन्द्र द्वारा एनआईए जांच के आदेश दिए गए.

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने गुरुवार को कहा कि इस जघन्य हत्याकांड ने मानवता की सारी हदें पार कर दी हैं और हत्यारों को फास्ट ट्रैक कोर्ट के जरिए ऐसी सजा दी जानी चाहिए जो पूरे देश के लिए एक मिसाल कायम करे.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,430FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime