Sunday, January 29, 2023

Bihar State Vigilance Raid On The Premises Of Purnia SP Dayashankar – पूर्णिया के एसपी दया शंकर के ठिकानों पर बिहार स्टेट विजिलेंस का छापा


पूर्णिया के एसपी दया शंकर के ठिकानों पर बिहार स्टेट विजिलेंस का छापा

पूर्णिया के एसपी दया शंकर के ठिकानों पर बिहार स्टेट विजिलेंस का छापा पड़ा है.

पटना:

बिहार सरकार की स्टेट विजिलेंस यूनिट (एसवीयू) ने आज पूर्णिया के एसपी दया शंकर के कई ठिकाने पर एक साथ रेड किया. आईपीएस दया शंकर के यहां आय से अधिक 71 लाख 42 हजार रुपये के सबूत मिले है. एसवीयू ने भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर कोर्ट से सर्च वारंट मिलने के बाद यह कार्रवाई की. 

यह भी पढ़ें

दया शंकर 2016 बैच के आईपीएस अफसर हैं. वे बिहार के कई जिलों में एसपी रहे हैं. हालांकि, इनके खिलाफ लगातार भ्रष्टाचार की शिकायतें मिलती रही हैं. एसवीयू में मिल रहीं शिकायतों के बाद एडीजी नैय्यर हसनैन खां ने एक जांच टीम गठित की थी. जांच में यह पुष्टि हुई कि आईपीएस दया शंकर के पास कई चल-अचल सम्पत्ति है. यह सम्पत्ति इनके आय के श्रोत से अधिक है.

प्रथम दृष्टया यह मामला भ्रष्टाचार से जुड़ा और आय से अधिक पाया गया है. प्राथमिक जांच में  71 लाख 42 हजार रुपये के सुबूत एसवीयू के हाथ लगा है. कोर्ट से सर्च वारंट मिलने के बाद एसवीयू की टीम ने मंगलवार को सुबह से ही पूर्णिया एसपी दया शंकर के पटना स्थित घर सहित कई जगहों पर छापा मारा है. दया शंकर से जुड़े लोगों और भ्रष्टाचार में साथ देने वाले से भी एसवीयू की टीम पूछताछ कर सकती है. लंबे समय के बाद बिहार के किसी आईपीएस के ठिकाने पर रेड हो रही है. एसवीयू की कार्रवाई से भ्रष्ट पुलिस पदाधिकारियों में हलचल हो है.

यह भी पढ़ें-

दो गोलियां लग चुकी थीं, तब भी आतंकियों के सामने अड़ा रहा सेना का यह जांबाज Dog ‘जूम’



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,682FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime