Saturday, August 13, 2022

Bitcoin Ether Start With A Decline Know The Latest Price Of Cryptocurrencies


Bitcoin, Ether की शुरुआत गिरावट के साथ, जानें बाकी क्रिप्‍टोकरेंसी का हाल

Binance Coin, Cardano, Solana, Polkadot और Avalanche ने कीमतों में गिरावट देखी है.

खास बातें

  • बिटकॉइन की कीमत 21,155 डॉलर पर बनी हुई है
  • ईथर की कीमत फिलहाल करीब 1,297 डॉलर है
  • स्‍टेबलकॉइंस में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है

सोमवार को दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिप्‍टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) ने  0.87 फीसदी की गिरावट के साथ शुरुआत की. खबर लिखे जाने तक यह सबसे पुरानी क्रिप्टोकरेंसी इंडियन एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर पर 22,560 डॉलर (लगभग 17 लाख रुपये) पर कारोबार कर रही है. ग्‍लोबल एक्सचेंजों पर बिटकॉइन ने थोड़ा बड़ा नुकसान देखा है. कॉइनबेस और बिनेंस के अनुसार, बिटकॉइन की कीमतों में 1.15 फीसदी की गिरावट आई है और इंटरनेशनल लेवल पर इसकी कीमत लगभग 21,155 डॉलर (लगभग 16.5 लाख रुपये) है. वहीं, जून के आखिरी हफ्ते में क्रिप्टो मार्केट बिना किसी खास फायदे या नुकसान के साथ एक नपी-तुली स्थिति में दिखाई दिया.

वहीं, दुनिया की दूसरी सबसे पॉपुलर क्रिप्‍टोकरेंसी ईथर (Ether) भी बिटकॉइन की राह पर चलती दिखाई दी है. इसने लगभग 0.87 फीसदी का नुकसान दर्ज किया है. गैजेट्स 360 के क्रिप्टो प्राइस ट्रैकर के अनुसार ईथर की कीमत फिलहाल करीब 1,297 डॉलर (करीब 1 लाख रुपये) है.

क्रिप्टो इन्‍वेस्‍टमेंट फर्म मुड्रेक्स के CEO और को-फाउंडर एडुल पटेल ने गैजेट्स 360 को बताया कि बिटकॉइन वीकेंड में रफ्तार दिखा रहा है. पिछले 24 घंटों में इसमें 1.46 फीसदी की गिरावट दिखाई है. हालांकि गिरावट के बावजूद BTC 20,000 डॉलर (लगभग 15 लाख रुपये) के निशान से ऊपर बना हुआ है. उन्‍होंने कहा कि मार्केट के रिकवरी फेज से गुजरने की वजह से कीमतों में उतार-चढ़ाव है. 

बाकी क्रिप्‍टोकरेंसीज की बात करें, तो उनकी कीमतों में भी नुकसान देखने को मिला है. Binance Coin, Cardano, Solana, Polkadot और Avalanche ने कीमतों में गिरावट देखी है. स्‍टेबलकॉइंस में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. Binance USD को जहां नुकसान हुआ है वहीं, Tether और USD Coin ने मुनाफे को छुआ है. Dogecoin, Tron, Uniswap और Monero ने भी कीमतों में बढ़ोतरी देखी है. 

CoinMarketCap के आंकड़ों से पता चलता है कि क्रिप्टो सेक्टर का मार्केट कैप वर्तमान में 954 अरब डॉलर (लगभग 74,76,660 करोड़ रुपये) है.

इस बीच, क्रिप्टो इंडस्‍ट्री में जारी डील्‍स इस सेक्‍टर को गति दे रहे हैं. क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज एफटीएक्स (FTX) क्रिप्टो लै‍ंडिंग फर्म ब्लॉकफाई (BlockFi) में हिस्सेदारी हासिल करने के लिए बातचीत कर रहा है. वहीं बिनेंस क्रिप्टो एक्सचेंज ने नॉन फंजिबल टोकन (NFT) के कलेक्‍शन को लॉन्च करने के लिए पुर्तगाली फुटबॉल सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ एक विशेष साझेदारी को तोड़ने के लिए सुर्खियां बटोरी हैं.

यह भी पढ़ें



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,432FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime