Sunday, November 27, 2022

BJP National Executive Meeting Resolution, Government To Be Formed In Kerala, Bengal, Tamil Nadu Hindi News – केरल, बंगाल, तमिलनाडु में बनाएंगे सरकार: बीजेपी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में संकल्‍प


केरल, बंगाल, तमिलनाडु में बनाएंगे सरकार: बीजेपी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में संकल्‍प

हैदराबाद:

भाजपा (BJP) तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में जल्द ही सरकारें बनाएगी, पार्टी ने रविवार को हैदराबाद में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (BJP National Executive Meeting) के दौरान पारित एक प्रस्ताव में यह बात कही है. पार्टी कुछ राज्यों पर अपनी नजरें गड़ाए हुए हैं, जिनमें घुसना उसने सबसे कठिन पाया है.असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के मुताबिक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने  राजनीतिक संकल्‍प के प्रस्‍ताव पर कहा कि अगले 30 से 40 साल में उनकी भाजपा का युग होगा और भारत “विश्व गुरु” बन जाएगा. 

यह भी पढ़ें

पैगंबर मुहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणियों को लेकर राजस्थान के उदयपुर और महाराष्ट्र के अमरावती में हत्याओं पर शाह ने कहा कि “तुष्टिकरण की राजनीति” समाप्त होने के बाद सांप्रदायिकता समाप्त हो जाएगी. 

गृह मंत्री ने कहा कि पिछले चुनावों और उपचुनावों में भाजपा की जीत ने पार्टी के “विकास और प्रदर्शन की राजनीति” के लिए लोगों की स्वीकृति को रेखांकित किया है. साथ ही पारिवारिक शासन, जातिवाद और तुष्टिकरण की राजनीति को समाप्त करने का आह्वान किया.

गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा तेलंगाना और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में पारिवारिक शासन समाप्त करेगी और आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और ओडिशा सहित अन्य राज्यों में भी सत्ता में आएगी. 

इसके साथ ही बैठक में शाह ने हाल ही में 2002 के गुजरात दंगों के मामले में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को “ऐतिहासिक” बताया, जिसमें जकिया जाफरी की याचिका खारिज कर दी गई थी. भाजपा नेता ने कहा कि दंगों में अपनी कथित भूमिका को लेकर जांच का सामना करते हुए पीएम मोदी ने चुप्पी साध ली और भगवान शिव की तरह जहर पीकर संविधान में अपना विश्वास बनाए रखा.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,585FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime