Friday, August 12, 2022

Buy These 5 Things Favourite To Lord Shiva At Any Time In Sawan 2022 There Is A Lot Of Progress – Sawan 2022: सावन में कभी भी जरूर खरीदें शिवजी को प्रिय ये 5 चीजें, होती है खूब तरक्की!


Sawan 2022: सावन में कभी भी जरूर खरीदें शिवजी को प्रिय ये 5 चीजें, होती है खूब तरक्की!

Sawan Shiv Favourite Thing: सावन के दौरान इन चीजों को खरीदने से शिवजी की विशेष कृपा प्राप्त होती है.

Sawan Shiv Favourite Thing: सावन का पवित्र महीना चल रहा है. सावन (Sawan 2022) के पवित्र महीने की शुरुआत 14 जुलाई से हो गई है. भगवान शिव (Lord Shiva) को प्रिय सावन का यह पवित्र महीना 12 अगस्त तक चलेगा. इस क्रम में 18 जुलाई को यानी आज सावन का पहला सोमवार (Sawan Somvar) है. वैसे तो सावन मास का प्रत्येक दिन शिव जी की पूजा के लिए खास होता है, लेकिन सावन के सोमवार (Sawan ke Somvar) के दिन भगवान शिव की विशेष पूजा अर्चना की जाती है. मान्यता है कि इस दिन शिवजी का जलाभिषेक या रुद्राभिषेक करने से भोलेनाथ की विशेष कृपा प्राप्त होती है. इससे अलावा सावन में भगवान शिव को प्रिय कुछ चीजें खरीदकर घर लाने तरक्की होने की मान्यता है. आइए जानते हैं कि सावन में किन चीजों को खरीदने से शिवजी की कृपा से साथ-साथ तकक्की होती है. 

यह भी पढ़ें

सावन में खरीद सकते हैं भगवान शिव को प्रिये 5 चीजें | You can buy 5 things dear to Lord Shiva in Sawan

शिवलिंग- सावन में घर के लिए छोटा सा शिवलिंग खरीदकर लाना शुभ माना गया है. घर के लिए शिवलिंग खरीदते वक्त भक्तों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इसका आकार 2 इंच से ज्यादा बड़ा ना हो. इसके असावा इस बात का भी ख्याल रखना होता है कि घर में रखे हुए शिवलिंग की नियमित पूजा होनी चाहिए. 

Sawan 2022 First Somvar: सावन के पहले सोमवार पर आज बन रहे हैं ये 3 शुभ संयोग, इस तरह करेंगे शिवजी की पूजा तो मिलेगा भरपूर आशीर्वाद​

 

रुद्राक्ष- रुद्राक्ष के भगवान शिव के बेहद खास संबंध है. मान्यता है कि रुद्राक्ष की उत्पत्ति भगवान शंकर के आंशुओं से हुई है. इसलिए ऐसा कहा जाता है की सावन के दौरान घर में रुद्राक्ष लाने से खूब तरक्की होती है. साथ ही घर-परिवार पर भगवान शिव की कृपा बनी रहती है. इसके अलावा सावन में रुद्राक्ष धारण करने से कई बीमारियों का नाश होता है. 

चांदी की डिब्बी- भगवान शिव की पूजा में अक्सर भस्म का इस्तेमाल किया जाता है. मान्यता है कि सावन में भगवान शिव को भस्म अर्पित करने के कई जन्मों के पाप कट जाते हैं. साथ ही दरिद्रता दूर होती है. ऐसे में सावन में एक चांदी की डिब्बी खरीदकर उसमें भस्म रख लें और समय-समय पर शिवजी को अर्पित करते रहें. 

Sawan Somvar Vrat 2022: सावन सोमवार का व्रत ना रखें ऐसे लोग, बढ़ सकती है परेशानी, जानें क्यों​

 

डमरू- सावन के महीने में भक्त डमरू बजाकर भगवान शिव की आरती करते हैं. मान्यता है कि डमरू बजाकर शिव की स्तुति करने से भोलोनाथ बेहद प्रसन्न होते हैं. साथ ही भक्तों की मनोकामना पूरी करते हैं. ऐसे में सावन के दौरान डमरू खरीदना शुभ रहेगा. 

चांदी का कड़ा- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सावन के महीने में चांदी का कड़ा खरीदना बेहद शुभ होता है. धार्मिक मान्यता है कि सावन में चांदी का कड़ा खरीदने से गरीबी दूर होती है. साथ ही शिवजी की विशेष कृपा प्राप्त होती है.

sawan ke somvar ki katha: सावन के सोमवार की कथा, जिसके बिना अधूरा माना जाता है भगवान शिव का व्रत

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,430FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime