Wednesday, November 30, 2022

Call Me Didi Maa: BJP Leader Uma Bhartis Renunciation Twitter Thread – अब दीदी मां…: भाजपा नेता उमा भारती का संन्यास, ट्वीट कर दे रहीं हैं मोहभंग का संदेश  


उमा भारती कुछ समय से सक्रिय राजनीति से दूर हैं.

वरिष्ठ भाजपा नेता उमा भारती ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में घोषणा की है कि वह सभी संबंधों को त्याग देंगी और उन्हें केवल “दीदी मां” के रूप में जाना जाएगा. उग्र राजनेता, राम मंदिर आंदोलन के सबसे प्रमुख नेताओं में से एक और राष्ट्रीय राजनीति में भाजपा के उदय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली उमा भारती ने पिछले दो दिनों में 27 ट्वीट पोस्ट किए. इससे उनकी राजनीति से संन्यास की अटकलें लग रही हैं.

यह भी पढ़ें

उमा भारती ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “जैन मुनि आचार्य विद्यासागर महाराज ने मुझे सभी व्यक्तिगत संबंधों और नामों को त्यागने का आदेश दिया है. मुझे केवल दीदी मां कहा जाना चाहिए और भारत के सभी नागरिकों को अपनाकर भारती को सार्थक बनाना चाहिए. पूरा विश्व समुदाय मेरा परिवार होना चाहिए.”

पूर्व केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “मैंने यह भी निश्चय किया था कि संन्यास दीक्षा के 30वें वर्ष से मैं उनके आदेशों का पालन करना शुरू कर दूंगी. विद्यासागर महाराज ने 17 मार्च, 2022 को सभी संतों की उपस्थिति में सार्वजनिक रूप से मुझे यह निर्देश दिया. मैं अपने परिवार के सदस्यों को सभी बंधनों से मुक्त करती हूं और 17 को मैं स्वयं बंधन मुक्त हो जाऊंगी. मेरी दुनिया और परिवार बहुत व्यापक हो गए हैं. अब मैं पूरे विश्व समुदाय की दीदी मां हूं, मेरा कोई निजी परिवार नहीं है.” 

कुछ ट्वीट्स में, वह अपनी ही पार्टी, भाजपा से मोहभंग का संकेत देती दिखाई दीं. शनिवार को एक ट्वीट में, उमा भारती ने कहा, “मेरे परिवार, मेरे भाइयों, भतीजों और भतीजी ने मुझे राजनीति में बहुत समर्थन दिया और यहां तक ​​कि अपनी जान भी दांव पर लगा दी. मुझे भाजपा और कांग्रेस दोनों के शासन में झूठे मामले, उत्पीड़न और कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा.” उमा भारती कुछ समय से सक्रिय राजनीति से दूर हैं. उन्हें आखिरी बार राज्य में शराबबंदी की मांग के अभियान में मध्य प्रदेश में देखा गया था.

यह भी पढ़ें-

‘Long-Form Text’ : ट्विटर के अगले बड़े बदलाव पर Elon Musk ने की घोषणा, पढ़ें और Update
KGF-2 के Music का भारत जोड़ो यात्रा में अनधिकृत इस्तेमाल करने पर राहुल गांधी पर केस
Drugs तस्करी में US University से MBA कर रहा छात्र गिरफ्तार, माता-पिता की है फार्मा कंपनी

Featured Video Of The Day

आलिया और रणबीर से मिलने अस्पताल पहुंचीं नीतू कपूर



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime