Saturday, November 26, 2022

Centre Rushes High Level Team To UP To Assess And Manage Dengue Situation In 3 Districts – यूपी के तीन राज्‍यों में डेंगू के केस बढ़ने से चिंता, केंद्र सरकार ने 6 सदस्यीय टीम भेजी


यूपी के तीन राज्‍यों में डेंगू के केस बढ़ने से चिंता, केंद्र सरकार ने 6 सदस्यीय टीम भेजी

यूपी के तीन राज्‍यों में डेंगू के मामलों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली :

यूपी के कुछ जिलों में डेंगू के मामलों की बढ़ती संख्‍या में केंद्र सरकार की चिंता बढ़ा दी है. केंद्र ने डेंगू से निपटने के लिए हाई लेवल की टीम उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद, आगरा और इटावा रवाना की है. बता दें, राज्‍य के फिरोजाबाद, आगरा और इटावा में डेंगू के हालात खराब हो गए हैं, यहां डेंगू के केसों में लगातार इजाफा हो रहा है. इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने 6 सदस्यीय टीम इन तीनों जगहों पर रवाना किया है. ये केंद्र सरकार की एक्सपर्ट टीम है जो उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारियों के साथ डेंगू से निपटने में सहायता करेगी. बता दें, पिछले साल भी इन इलाकों में डेंगू से हालात बिगड़ गए थे जिससे कई लोगों की जान गई थी.  

यह भी पढ़ें

यूपी के लिए केंद्र सरकार की इस 6 सदस्‍यीय टीम में नेशनल सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल, नेशनल सेंटर फॉर वेक्‍टर बोर्न डिसीजेज कंट्रोल और डॉ. राममनोहर लोहिया हॉस्पिटल के विशेषज्ञ शामिल हैं. यह टीम राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य विभागों की टीम के साथ मिलकर काम करेगी. जमीनी हालात का जायजा लेने के साथ-साथ यह डेंगू के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जरूरी सलाह देगी.  

गौरतलब है कि यूपी के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर पिछले सप्‍ताह कहा था कि सरकार वर्ष में तीन बार संचारी रोग अभियान चलाती है. इस अभियान से मच्छर जनित रोग में कमी आई है, लेकिन इधर कुछ दिनों से डेंगू के मरीज बढ़े हैं. यहां सर्किट हाउस में संवाददाताओं से बातचीत में पाठक ने कहा, “हमने स्वास्थ्य महानिदेशक को निर्देश दिया है कि जिन मोहल्लों से डेंगू के मामले आ रहे हैं, वहां जांच कराएं और चिकित्सा अधिकारी जरूरत पड़ने पर ऐसे मरीजों को भर्ती करें और हर सरकारी अस्पताल में 10-10 बिस्तर आरक्षित कर डेंगू से निपटने की दिशा में काम करें.”

* “‘उनका एकमात्र अपराध… उन्होंने नरेंद्र मोदी को जन्म दिया’ : AAP के वीडियो पर बरसीं स्मृति ईरानी

* पूर्वांचलियों को केजरीवाल सरकार का तोहफा : सरकारी खर्चे पर दिल्ली में 1100 जगहों पर होगी छठ पूजा

ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष ने कहा- वैज्ञानिक सर्वेक्षण से पता चले ‘शिवलिंग’ कितने साल पुराना



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,586FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime