Saturday, November 26, 2022

China On Pakistan Says It Has Done Its Utmost On Financial Support Xi Jinping Promised Help – China ने Pakistan की आर्थिक मदद का किया भरसक प्रयास, अब Xi Jinping देने जा रहे यह बड़ी राहत


China ने Pakistan की आर्थिक मदद का किया

पाकिस्तान (Pakistan) आर्थिक मदद के लिए लगातार चीन (China) से बातचीत कर रहा है ( फाइल फोटो)

चीन (China) ने पाकिस्तान (Pakistan) को  $9 बिलियन का बेलआउट पैकेज देने का प्रस्ताव दिया है. सोमवार को चीन ने नगदी की किल्लत का सामना कर रहे पाकिस्तान को और भी मदद देने का वादा करते हुए कहा कि चीन ने अपने सर्वकालिक दोस्त की वित्तीय हालत सुधारने का “भरसक” प्रयास किया है और वो आगे भी ऐसा करना जारी किया है. पाकिस्तान आर्थिक मदद के लिए लगातार चीन और सऊदी अरब (Saudi Arab) से बातचीत कर रहा है. इसमें कर्ज की सीमा आगे बढ़ाने और मौजूदा वित्तीय वर्ष में $35 बिलियन के विदेश कर्ज और प्रतिभूतियों के लिए इंतजाम करना शामिल है.  

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के वित्त मंत्री इसहाक डार  ने इससे पहले शनिवार को कहा था कि सरकार देश की कमजोर माली हालत को स्थिर बनाने की कोशिश कर रही है और इसी प्रयास में इस्लामाबाद को चीन से करीब $9 बिलयन और सऊदी अरब से $4 मिलेंगे. 

चीन सरकार के प्रमुख शी चिनफिंग का हवाला देते हुए डार ने कहा कि चीनी राष्ट्रपति ने तीन नवंबर को बीजिंग यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ बैठक में उन्हें आश्वासन दिया था, “चिंता मत करो, हम आपको निराश नहीं करेंगे.”

डार के बयानों पर एक सवाल के जवाब में चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने कहा,  “चीन ने पाकिस्तान की वित्तीय स्थिति को स्थिर करने में मदद करने के लिए अपनी पूरी कोशिश की है. हम ऐसा करते रहे हैं और आगे भी जारी रखेंगे.” 

Featured Video Of The Day

EWS को नौकरी और शिक्षा में जारी रहेगा 10 फीसदी आरक्षण, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,586FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime