Saturday, November 26, 2022

China Puts On Hold India Us Move At Un To Blacklist Hafiz Saeeds Son Hafiz Talha Saeed – UN में हाफिज सईद के बेटे को ब्लैकलिस्ट करने के भारत और US के प्रस्ताव पर चीन ने लगाया अड़ंगा


UN में हाफिज सईद के बेटे को ब्लैकलिस्ट करने के भारत और US के प्रस्ताव पर चीन ने लगाया अड़ंगा

दो दिन में यह दूसरी बार है जब चीन ने भारत और अमेरिका के प्रस्ताव पर अड़ंगा लगाया है. (फाइल फोटो)

संयुक्त राष्ट्र :

चीन ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद के बेटे हाफिज तलाह सईद को ब्लैकलिस्ट करने के भारत और अमेरिका के प्रस्ताव पर बुधवार को संयुक्त राष्ट्र में अड़ंगा लगा दिया. दो दिन में चीन का यह इस तरह का दूसरा कदम है.

यह भी पढ़ें

हाफिज तलाह सईद (46) आतंकवादी समूह लश्कर का एक अहम नेता और 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का बेटा है. इस साल अप्रैल में उसे भारत सरकार ने आतंकवादी घोषित किया था.

बताया जा रहा है कि चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की 1267 अल कायदा प्रतिबंध समिति के तहत प्रस्ताव को बाधित किया है.

दो दिन में यह दूसरी बार है, जब बीजिंग ने पाकिस्तानी आतंकवादी को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने की भारत और अमेरिकी की कोशिश में अड़ंगा डाला है.

चीन ने मंगलवार को भी लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी शाहिद महमूद को वैश्विक आतंकवादी की सूची में शामिल कराने के भारत और अमेरिका के प्रस्ताव को संयुक्त राष्ट्र में बाधित कर दिया था.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,586FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime