Friday, August 12, 2022

Corona: Passengers Not Wearing Masks While Traveling In Delhi Metro, DMRC Also Alerted – कोरोना : दिल्ली मेट्रो में यात्रा के दौरान मास्क नहीं पहन रहे यात्री, DMRC भी हुआ अलर्ट


कोरोना : दिल्ली मेट्रो में यात्रा के दौरान मास्क नहीं पहन रहे यात्री, DMRC भी हुआ अलर्ट

दिल्ली मेट्रो में मास्क लगाने के नियम का नहीं हो रहा है पाल

नई दिल्ली:

दिल्ली-NCR में कोरोना के नए मामलों के बीच दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्रियों की लापरवाही खतरे की घंटी साबित हो सकती है. दरअसलस, बीते कुछ समय से दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्री यात्रा के दौरान मास्क पहनने की अनिवार्यता से जुड़े नियम का पालन करते हुए नहीं दिख रहे हैं. हालांकि, यात्रियों की तरफ से बरती जा रही इस लापरवाही को लेकर DMRC भी अलर्ट है.  DMRC के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मेट्रो में यात्रा के दौरान मास्क पहनने के नियम को सही से लागू कराने को लेकर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें

COVID-19 के कारण एक साल में 22 प्रतिशत तक घटी HIV Testing, 11 प्रतिशत लोग नहीं करा पाए इलाज

इन सब के बीच यात्रियों द्वारा बरती जा रही लापरवाही का पता लगाने के लिए ‘पीटीआई-भाषा’ ने कई रूट पर यात्रा की. इस दौरान बड़ी संख्या में यात्रियों को मास्क के बगैर पाया गया. यात्रा के दौरान मास्क न पहनने को लेकर जब यात्रियों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अब कोविड खत्म हो गया है ऐसे में मास्क पहनने की जरूरत नहीं है. सुरक्षा कर्मियों को भी तलाशी लेने के बाद कई यात्रियों को बिना मास्क पहने स्टेशन के अंदर जाने की इजाजत देते देखा गया.

कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर ड्यूटी पर तैनात सीआईएसएफ के एक जवान ने स्वीकार किया कि कई यात्री बिना मास्क पहने स्टेशन परिसर में आते हैं. जवान ने कहा कि जो लोग कहते हैं कि वे मास्क पहनना भूल गए, उन्हें हम मेट्रो के मुख्य प्रवेश द्वार के बाहर सिर्फ पांच रुपये में बिक रहे मास्क को खरीदने का सुझाव देते हैं. लेकिन शायद ही कोई सुनता है. बता दें कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के पास दिल्ली मेट्रो परिसर की सुरक्षा का जिम्मा है. 

Coronavirus Updates: भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 20 हजार से अधिक नए मामले, 47 लोगों ने गंवाई जान

बता दें कि दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 601 नए मामले सामने आए और संक्रमण की दर 3.64 प्रतिशत दर्ज की गई. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, पिछले एक दिन में कोविड-19 महामारी से किसी की मौत नहीं हुई. राष्ट्रीय राजधानी में अब तक संक्रमण के 19,43,026 मामले सामने आ चुके हैं और 26,289 मरीजों की मौत हो चुकी है. बुलेटिन में कहा गया था कि एक दिन पहले 16,499 नमूनों की जांच की गई. दिल्ली में बृहस्पतिवार को संक्रमण के 520 मामले सामने आए थे और एक मरीज की मौत हो गई थी. बुलेटिन में कहा गया कि वर्तमान में दिल्ली में कोविड के 2,010 मरीज उपचाराधीन हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,430FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime