Wednesday, November 30, 2022

Defense Exhibition: Armed Forces Demonstrated Performance Preparations On The Banks Of Sabarmati – रक्षा प्रदर्शनी: सशस्त्र बलों ने साबरमती के किनारे किया अभिनयानगत तैयारियों का प्रदर्शन


रक्षा प्रदर्शनी: सशस्त्र बलों ने साबरमती के किनारे किया अभिनयानगत तैयारियों का प्रदर्शन

सशस्त्र बलों ने साबरमती के किनारे अभिनयानगत तैयारियों का प्रदर्शन किया.

अहमदाबाद:

सशस्त्र बलों के जवानों ने मंगलवार को रक्षा प्रदर्शनी-2022 के तहत यहां साबरमती नदी (Sabarmati River) के किनारे विभिन्न अभियानगत तैयारियों का प्रदर्शन किया.भारतीय नौसेना (Indian Navy) के मरीन कमांडो (मार्कोस), भारतीय सेना (Indian Army) के पैरा (एसएफ) कमांडो, भारतीय वायुसेना की सारंग टीम और रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने रक्षा बलों की अभियानगत तैयारी तथा वैज्ञानिक कौशल दिखाने वाली प्रदर्शनी में भाग लिया.

यह भी पढ़ें

रक्षा विज्ञप्ति में कहा गया कि भारतीय तटरक्षक बल ने एक खोज और बचाव प्रदर्शन दिखाया, जबकि डीआरडीओ ने रोबोटिक्स क्षमता का प्रदर्शन किया.इसमें कहा गया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत इस साहसिक प्रदर्शन के साक्षी बने.

एक बयान में सेना की ओर से कहा गया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत इस साहसी कृत्य के गवाह बने.प्रदर्शन में सशस्त्र बलों के वायु, सतह और उप-सतह तत्व शामिल थे. इस कार्यक्रम की शुरुआत तीनों सेनाओं के कर्मियों द्वारा एक आकर्षक कॉम्बैट फ्रीफॉल के साथ हुई.

एक साहसी प्रदर्शन में, भारतीय नौसेना के कुलीन समुद्री कमांडो और भारतीय सेना के पैरा (एसएफ) कमांडो कुशलता से एक हेलीकॉप्टर से एक नाव पर चढ़े, जेमिनी नाव द्वारा उच्च गति से चलाया गया, और दुश्मन की चौकियों को बेअसर किया गया.

ये भी पढ़ें:

ये भी पढ़ें :

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने 1000 किमी से ज्‍यादा का सफर किया पूरा, दिखीं दिलचस्‍प तस्‍वीरें

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime