Wednesday, November 30, 2022

Delhi Police Busted Inter-state Gang Who Looted Money By Breaking ATM, Three Arrested


दिल्‍ली पुलिस ने ATM काटकर रुपये लूटने वाले अंतरराज्‍यीय गिरोह का किया पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

पुलिस को इनकी 33 आपराधिक मामलों में तलाश थी.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने राष्ट्रीय राजधानी में  एटीएम (ATM) लूटने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह के सरगना समेत तीन लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया है. आरोपियों के नाम मुस्तकीम, सम्मा खान व मोहम्मद हसीन है. मुस्तकीम, गिरोह का सरगना है. पुलिस को 33 आपराधिक मामलों में इनकी तलाश थी. एटीएम काटने के 25 मामलों में ये आरोपी शामिल है. मुस्तकीम पिछले तीन साल से फरार चल रहा था. कई अदालतों द्वारा आठ मामलों में उसे भगोड़ा भी घोषित कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें

गिरोह एटीएम काटकर करीब 2.25 करोड़ रुपये लूट चुका है. इनके पास से तीन पिस्टल बरामद  हुई हैं. डीसीपी जसमीत सिंह के मुताबिक एसीपी अतर सिंह और इंस्पेक्टर शिव कुमार और करमवीर की टीम ने तीनों को पकड़ने में सफलता हासिल की है. मुस्तकीम, सम्मा खान व मोहम्मद हसीन,नूंह, हरियाणा के रहने वाले हैं. 17 सितंबर को स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि एटीएम लूटने वाले गिरोह के तीन सदस्य हरिनगर के पास एक सहयोगी से मिलने आने वाले हैं. फिर इन्हें जाल बिछाकर पकड़ लिया गया. 

पुलिस के मुताबिक ये लोग एटीएम में लगे सीसीटीवी को तोड़ देते थे,  मुस्तकीम से पूछताछ में पता चला कि वो गिरोह के सदस्यों के साथ इसी साल सितंबर के पहले सप्ताह में एक ट्रक में असम के डिब्रूगढ़ में एटीएम लूटने गया था. पांच सितंबर की रात उसने साथियों के साथ डिब्रूगढ़ में एसबीआई के दो एटीएम को गैस कटर से काटकर 45.60 लाख रुपये लूट लिए थे.  एटीएम को काटने के दौरान गैस कटर की चिंगारी से आग लग गई थी. जिससे एटीएम जलकर खाक हो गया था. 

4 महीने के अंदर इस गिरोह के सदस्यों ने दिल्ली में तीन और महाराष्ट्र में एक एटीएम तोड़ कर लाखों रुपये लूटे. दिल्ली के शांति निकेतन में 16 जून को लुटेरों ने एचडीएफसी बैंक के एक एटीएम को तोड़ 20.85 लाख रुपये, मित्राऊं में 20 जुलाई को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम तोड़ 6.40 लाख रुपये, 10 मई को पटेल नगर में एयू स्मॉल फाइनेंसिंग बैंक के एटीएम से 10 लाख रुपये, 22 जुलाई को महाराष्ट्र में इंडेक्श बैंक के एटीएम से 8.50 लाख रुपये लूट लिए थे.


 



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime