Friday, August 19, 2022

Delhi: Transport Departments Big Decision, Motorcycles Will Be Given To Enforcement Teams From Now On – दिल्ली: परिवहन विभाग का बड़ा फैसला, अब से प्रवर्तन दलों को दी जाएगी मोटरसाइकिल


दिल्ली: परिवहन विभाग का बड़ा फैसला, अब से प्रवर्तन दलों को दी जाएगी मोटरसाइकिल

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार का परिवहन विभाग अपने प्रवर्तन दलों को मोटरसाइकिल मुहैया कराएगा ताकि उन्हें भारी यातायात जाम वाले इलाकों में तेजी से पहुंचने में मदद मिल सके. ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि जुर्माने से बचकर भागने की कोशिश कर रहे उल्लंघनकर्ताओं का पीछा किया जा सकें. बता दें कि मोटर वाहन अधिनियम से संबंधित विभिन्न प्रावधानों के उल्लंघन को रोकने के लिए परिवहन विभाग के प्रवर्तन दलों को तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें

परिवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि विभाग अपने दलों द्वारा प्रवर्तन कार्य को मजबूत करने के लिए अपने बेड़े में 30 मोटरसाइकिल और 10 इनोवा कार को शामिल करेगा. यदि नियम तोड़ने वाले भागने की कोशिश करते हैं तो मोटरसाइकिल की सहायता से अब उन्हें आसानी से पकड़ा जा सकेगा.

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि नए वाहनों की मदद से प्रवर्तन दल और प्रभावी तरीके से अपना कर्तव्य निभा पाएंगे. परिवहन विभाग बस के लिए निर्धाारित लेन संबंधी नियम का अनुपालन सुनिश्चित कर रहा है और इसके तहत अन्य वाहन चालकों से बस लेन में वाहन नहीं चलाने का अनुरोध किया गया है.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,440FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime