Sunday, November 27, 2022

Delhi University First List Over 71000 Students Accept Seat Allocated In CSAS Round 1 – DU की पहली लिस्ट में 71000 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने स्वीकार की अलॉट सीट


DU की पहली लिस्ट में 71000 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने स्वीकार की अलॉट सीट

डीयू यूजी मेरिट लिस्ट को ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in पर ऑनलाइन जारी किया गया है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम कोर्सेज में एडमिशन (UG Admission) के लिए की डीयू फर्स्ट मेरिट लिस्ट 19 अक्टूबर को जारी कर दी है.  यूनिवर्सिटी ने इसके साथ ही ग्रेजुएशन कोर्स के लिए सीट स्वीकृति की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. इस बीच 71000 से अधिक छात्रों ने अपने अलॉट कॉलेज और कोर्स को स्वीकार कर लिया है. डीयू के रजिस्ट्रार विकास गुप्ता ने कहा कि कुल सीट अलॉटमेंट 80 हजार164 है. वहीं, 54 हजार 395 छात्रों के लिए प्रवेश प्रक्रियाधीन है.

यह भी पढ़ें

डीयू के मुताबिक 22 अक्टूबर को सीट एक्सेप्टेंस विंडो बंद हो जाएगी. कॉलेजों को 23 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदनों को वेरिफाई और अप्रूव करना है. डीयू एडमिशन फीस भरने की आखिरी तारीख 24 अक्टूबर शाम 5 बजे तक है. डीयू की अधिसूचना में कहा गया है, “जिन उम्मीदवारों को सीएसएएस राउंड 1 में सीट आवंटित की गई है, उन्हें डैशबोर्ड के माध्यम से आवंटन स्वीकार करना होगा. अब से, कॉलेज के प्रिंसिपल से अनुमोदन प्राप्त करने के बाद उन्हें प्रवेश की पुष्टि के लिए शुल्क का भुगतान करना होगा.”

CSAS राउंड टू प्रक्रिया 25 से 27 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी. अन्य उम्मीदवारों को CSAS के पहले दौर में सीट आवंटित की गई है, उन्हें CSAS 2 राउंड के लिए सीटों की उपलब्धता और आवंटन नीति के अधीन माना जाएगा.

पहली कटऑफ सूची के बाद रिक्त रह गई सीटों के लिए 25 अक्टूबर को दूसरी कटऑफ लिस्ट जारी की जाएगी. इसके लिए 30 अक्टूबर तक सीट अलॉटमेंट की प्रक्रिया पूरी की जाएगी.

ये भी पढ़ें:-

UGC: उच्च शिक्षण संस्थान, स्कूलों के ‘विद्यांजलि’ कार्यक्रम के बारे में जानकारी का प्रसार करें

बहन ने बहन को पछाड़ा, स्क्रूटनी के बाद अब दिव्या बनी यूपी इंटरमीडिएट परीक्षा की टॉपर

खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने दिया पाकिस्तान बोर्ड की ‘वर्ल्ड कप’ को लेकर की गई टिप्पणी का जवाब



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,585FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime