Sunday, January 29, 2023

DTC Transfer And Posting Case: Two AAP MLAs Under CBI Probe Hindi News – DTC में तबादला, पोस्टिंग के मामले में AAP के दो विधायक CBI जांच के घेरे में


DTC में तबादला, पोस्टिंग के मामले में AAP के दो विधायक CBI जांच के घेरे में

AAP के दो विधायक CBI की जांच के घेरे में आ गए हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) के दो विधायक दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) में ड्राइवर के स्थानांतरण और पोस्टिंग को कथित रूप से प्रभावित करने के आरोप में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की जांच के घेरे में आ गए हैं. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि रिश्वतखोरी के एक मामले में गिरफ्तार डीटीसी के उपमहाप्रबंधक शकील अहमद ने पूछताछ के दौरान दावा किया कि कई विधायक ड्राइवर और अन्य डीटीसी कर्मचारियों के स्थानांतरण और पोस्टिंग से संबंधित मुद्दों में हस्तक्षेप करते हैं.

यह भी पढ़ें

अधिकारियों ने दावा किया कि अहमद ने जांच अधिकारियों को बताया कि दो विधायकों- सुल्तानपुर माजरा से मुकेश अहलावत और बुराड़ी से संजीव झा ने उन्हें पोस्टिंग प्रभावित करने के लिए पत्र लिखा था. एक अधिकारी ने कहा, ‘‘क्या इस तरह की सिफारिशों में लेन-देन हुआ, यह सीबीआई के लिए जांच का विषय है. जैसे-जैसे मामला आगे बढ़ेगा उनकी कथित भूमिकाओं की जांच की जाएगी.”

संपर्क करने पर अहलावत ने कहा कि जनप्रतिनिधि होने के नाते अगर लोग अपनी समस्याएं लेकर उनके पास आते हैं तो वह अधिकारियों को फोन करते हैं. अहलावत ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘अगर किसी ने मुझसे संपर्क किया होगा तो शायद मैंने अधिकारियों से उन लोगों को उनके निवास स्थान के करीब स्थानांतरित करने के लिए बात की होगी. जन प्रतिनिधि के रूप में यह मेरा कर्तव्य है.”

झा के सहायक ने कहा कि वह विधानसभा सत्र में व्यस्त हैं. अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने पिछले सप्ताह डीटीसी में सलाहकार के रूप में दो उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिए 91,000 रुपये की रिश्वत के मामले में अहमद और पांच अन्य को गिरफ्तार किया था.

उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने तलाशी ली, जिसमें अहमद के पास से करीब 40 लाख रुपये की नकदी बरामद की गई. अधिकारियों ने कहा कि अहमद के अलावा, सीबीआई ने उनके पूर्व निजी सहायक सुनील, डिपो मैनेजर, सेक्टर-3, रोहिणी, कीर्ति बाला मलिक, डीटीसी के सेवानिवृत्त अधिकारी महेंद्र, सेवानिवृत्त सहायक यातायात निरीक्षक सफुज्जमा और डीटीसी के कर्मचारी जीतू को भी गिरफ्तार किया. सभी को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. 

ये भी पढ़ेंः 

* यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, विमान से टकराया पक्षी

* ‘मां का निधन हो गया, लेकिन ट्रेन कैंसिल होने से घर नहीं जा पा रहा’, ‘अग्निपथ’ विरोध की वजह से फंसे यात्री का छलका दर्द

* अनुपम खेर ने आतंकी हमलों में मारे गए कश्‍मीरी पंडितों के लिए वाराणसी में किया त्रिपिंडी श्राद्ध

वाराणसी के 84 घाटों पर योग करते दिखे लोग, गंगा के बीच नाव में भी किया गया योगाभ्यास



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,682FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime