Sunday, November 27, 2022

Eclipse 2022 Chandra Grahan Which Zodiac Signs Can Expect Good News Time After Lunar Eclipse Is Like A Boon For These Zodiac Signs Know Their Names – Lunar Eclipse 2022: चंद्र ग्रहण के बाद का समय इन राशियों के लिए वरदान के समान, जानें उनके नाम


खास बात यह है कि यह ग्रहण मेष राशि और भरणी नक्षत्र में लगेगा. अद्वितीय ग्रहों के संयोग से यह एक महत्वपूर्ण ग्रहण होगा. यह ग्रहण कुछ राशियों के लिए सकारात्मक रहेगा, जबकि अन्य को सतर्क रहना होगा और पर्याप्त सावधानी बरतनी होगी।. आइए जानते हैं चंद्र ग्रहण के बाद का समय किन राशियों के लिए वरदान के समान साबित होगा.

मेष (Aries): इस बात की संभावना है कि आप जुझारू पक्ष में होंगे, जिससे कार्यक्षेत्र में संघर्ष हो सकता है. इसलिए, सावधानी बरतने और टकराव से दूर रहने में ही समझदारी है. व्यापार जगत में काम करने वालों के लिए बेहतरीन संभावनाएं होंगी. आप आर्थिक चिंताओं से सुरक्षित रहेंगे. रिलेशनशिप पार्टनर्स में अहंकार का टकराव हो सकता है. 

वृषभ: यदि आप पहले से ही विदेश में काम करते हैं तो आपका करियर आसमान छुएगा. इस दौरान आपके पास एक बढ़ी हुई आध्यात्मिक जागरूकता होगी. आपकी पेशेवर प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के प्रतिस्पर्धियों के प्रयास तनावपूर्ण और परेशान करने वाले हो सकते हैं. व्यवसाय करने वालों को अपने उद्यम के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए लंबे समय तक काम करने के लिए तैयार रहना चाहिए. घरेलू चिंताओं के लिए घरेलू मोर्चे पर आपके निरंतर ध्यान की आवश्यकता है.

मिथुन (Gemini): आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार लाने वाला बड़ा धन लाभ संभव है. आप अपने क्षेत्र में प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त हासिल करेंगे और कद और प्रभाव के लोगों के साथ संबंध बनाएंगे. इस ग्रहण के परिणामस्वरूप उद्यमियों को अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए नए विकल्पों का खजाना मिलेगा. अपने अहंकारी और अभिमानी प्रवृत्तियों के कारण आपको अपने रोमांटिक संबंधों में समस्या हो सकती है.

सिंह: आपसे मिलने वाला प्रत्येक व्यक्ति आपके साथ दयालुता से पेश आएगा और आप स्वयं को विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेते हुए पाएंगे. आपके आस-पास के अन्य लोगों द्वारा आपकी सलाह की बहुत सराहना की जाएगी. आपके रिश्ते में तनाव की संभावना के बावजूद अपने पिता के साथ चीजों को सौहार्दपूर्ण रखना महत्वपूर्ण है. यदि आपको व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए यात्रा करने की आवश्यकता है, तो यह करने का एक अच्छा समय है. व्यवसाय से जुड़े लोगों को कोई भी निर्णय लेने से पहले चीजों को अच्छी तरह से सोच लेना चाहिए.

कन्या: पेशेवर रूप से आपकी थाली में बहुत कुछ होगा, और यह तनावपूर्ण हो सकता है. दुर्भाग्य से, ऐसी कुछ यात्राएं हो सकती हैं जिन्हें आपको करना है जो आप नहीं करना चाहते हैं. आर्थिक परेशानी से बचने के लिए आपको यह देखना होगा कि आपका पैसा कहां जाता है. ऐसा कुछ भी करने से बचें जो आपको गलत कारणों से कानून या लोगों की नज़रों में ला सकता है. व्यक्तिगत मुद्दों के कारण ससुराल पक्ष के साथ आपके संबंध में मनमुटाव हो सकता है. सेहत के मामले में सावधानी बरतें.

Lunar eclipse on November 8: चंद्र ग्रहण लग रहा है आज, जानें टाइमिंग, सूतक काल और ग्रहण को कैसे देख सकते हैं Live

तुला: यदि आप इसे साझेदारी के रूप में चला रहे हैं तो अपने कंपनी पार्टनर को नियंत्रण में रखना और उनके साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार करना महत्वपूर्ण है. आप अपनी वित्तीय स्थिति में गिरावट नहीं देखेंगे, और आप भविष्य के लिए अपने पैसे का एक हिस्सा निवेश करने पर भी विचार कर सकते हैं. जब आपके निजी जीवन की बात आती है, तो अपने महत्वपूर्ण दूसरे पर पूरा ध्यान देना महत्वपूर्ण है ताकि आप संघर्ष से बच सकें. मानसिक तनाव आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है.

वृश्चिक: आपके वरिष्ठ सहकर्मी आपको सही मार्ग दिखाएंगे और इस ग्रहण के दौरान आपको व्यावसायिक सफलता प्राप्त करने में मदद करेंगे. करियर में बदलाव करने के लिए यह एक बेहतरीन क्षण है. छात्रों के लिए सरकारी पद खुले हैं. सावधान रहें, क्योंकि कानूनी विवाद में फंसने की संभावना है. निजी जीवन में आप अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण आराम नहीं कर पाएंगे और प्रियजनों के साथ समय नहीं बिता पाएंगे.

Lunar Eclipse November 2022: भारत के सभी प्रमुख शहरों में चंद्र ग्रहण की ये हैं टाइमिंग, जानें आपके शहर में कब दिखेगा ग्रहण

धनु (Sagittarius): इस समय के दौरान आप अपने क्षेत्र में प्रसिद्ध और सम्मानित होंगे, जिससे वेतन में वृद्धि हो सकती है. आपकी मौद्रिक स्थिरता बनी रहेगी। यदि आपके साथी नौकरीपेशा हैं तो उनका पेशेवर जीवन अच्छा चलेगा. यह संभव है कि यदि आपके साथी का रवैया उन्हें एक अलग रास्ते पर ले जाता है तो आपके रोमांटिक जीवन में कुछ तनाव का अनुभव होगा. इसलिए, यह सुझाव दिया जाता है कि आप अपने आप को शांत रखें और अपने साथी को समझने का प्रयास करें.

मकर (Capricorn): कार्यक्षेत्र में आपका जीवन समृद्ध रहेगा और आपको कोई सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है. सरकार का पक्ष लेने से व्यापार के अधिक अवसर मिलने चाहिए. आपकी सामान्य आय प्रभावित नहीं होगी, लेकिन आपको कोई बड़ा निवेश करने से बचना चाहिए. आपकी माता को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है, इसलिए उनका विशेष ध्यान रखें। गृहस्थ जीवन अपेक्षाकृत सामान्य बना रहेगा. आपके स्वास्थ्य की स्थिति के लिए आवश्यक है कि आप सतर्कता बनाए रखें.

कुंभ : आप अपने सभी प्रोजेक्ट्स को समय पर पूरा करने में सक्षम होंगे, और आपको सबसे चुनौतीपूर्ण कार्यों की जिम्मेदारी दी जाएगी. यह मानते हुए कि आपने अतीत में अच्छा निवेश किया है, आप उन प्रयासों पर वित्तीय लाभ देख सकते हैं. सुखद व्यक्तिगत यात्रा योजनाओं में कुछ दिन की छुट्टी शामिल है. अपने छोटे भाई-बहनों को छोड़कर बाकी सबका साथ आपको अच्छा लगेगा. सेहत के लिहाज से सांस संबंधी दिक्कतों पर ध्यान दें.

Chandra Grahan 2022: चंद्र ग्रहण कहां-कहां दिखेगा, जानें सही समय और सूतक काल

मीन (Pisces): अगर आप आर्थिक रूप से तंग महसूस कर रहे हैं तो आपको पैसों को लेकर सतर्क रहना चाहिए. परिवार के पालन-पोषण से जुड़े खर्चे भी बढ़ने की उम्मीद है. अप्रिय भाषा का उपयोग करने की आपकी प्रवृत्ति के कारण आपके कार्य संबंधों को नुकसान हो सकता है. आप घर पर उन सभी ढीले सिरों को लपेटने में सक्षम होंगे जो आपको परेशान कर रहे हैं. आपके दांतों या कानों से संबंधित कोई स्वास्थ्य समस्या होने की संभावना है.

       

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day

सवाल इंडिया का : 60 दिन बाद क्या है भारत जोड़ो यात्रा का मूल्यांकन?



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,585FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime