Wednesday, November 30, 2022

Elon Musk Getting Hurt By Twitter Acquisition Net Worth And Tesla Shares Falling – Elon Musk को Twitter के कारण Tesla में हो रहा नुकसान, कुल संपत्ति में भी आई बड़ी गिरावट


Elon Musk को Twitter के कारण Tesla में हो रहा नुकसान, कुल संपत्ति में भी आई बड़ी गिरावट

Twitter के कारण Elon Musk का ध्यान Tesla से भटकने पर चिंता बढ़ी: विशेषज्ञ ( File Photo)

टेस्ला (Tesla) के  CEO इलॉन मस्क (Elon Musk)की  कुल संपत्ति $200 बिलियन के आंकड़े से नीचे आ गई है. फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ला के शेयर 52 हफ्ते से सबसे निचले स्तर पर आ गए हैं और इलॉन मस्क की संपत्ति अब करीब $195.6 रह गई है. हालांकि इलॉन मस्क अभी भी दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने हुए हैं. कुछ वित्तीय विशेषज्ञों के अनुसार, ट्विटर (Twitter) का अधिगृहण करने के बाद टेस्ला के शेयरों को नुकसान हुआ है.  इलॉन मस्क की कुल संपत्ति अब $74 billion से अधिक घट गई है.  

यह भी पढ़ें

CFRA रिसर्च के एनलिस्ट गैरेट नीलसन ने फोर्ब्स के बताया, इस बात को लेकर बहुत चिंता है कि ट्विटर के कारण मस्क का ध्यान इस डील के पूरा होने से पहले से कहीं अधिक भटक रहा है.”

जुलाई में इलॉन मस्क की संपत्ति लगभग $62 बिलियन  गिरी थी. जेफ बेज़ोस की संपत्ति $63 बिलियन गिरी थी. मार्क ज़ुकरबर्ग की संपत्ति में भी आधे से अधिक का नुकसान हुआ. 

इस बीच इलॉन मस्क ने इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला में 4 बिलियन के शेयर बेचे थे.  ट्विटर का अधिगृहण करने के एक हफ्ते बाद आई SEC की रिपोर्ट में यह आंकड़े सामने आए.  

अमेरिका के सिक्योरिटीज़ एंड एक्सचेंज कमीशन के डॉक्यूमेंट दिखाते हैं कि मस्क ने ट्विटर के लिए अधिकतर रकम टेस्ला के स्टॉक बेच कर चुकाई है. इलॉन मस्क ने $3.9 बिलियन से अधिक के 19 मिलियन शेयर्स टेस्ला से बेचे.  

       

नवंबर की शुरुआत में मस्क ने घोषणा की है कि हर सत्यापित यूज़र अकाउंट को $8 प्रतिमाह चुकाना होगा. उनका कहना है कि यह बॉट्स और ट्रोल से लड़ने के ज़रूरी है जबकि इससे कंपनी के लिए एक नया कमाई का स्त्रोत बनेगा.  

Featured Video Of The Day

“साधारण लोगों की सेवा करना प्राथमिकता”: मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime