Thursday, August 11, 2022

Ethereum Name Service Sees Increase In Trading Dune Analytics Data


Ethereum Name Service में निवेशकों की दिलचस्पी बढ़ी

ENS को इनवेस्टमेंट के एक विकल्प और होल्डिंग एसेट के तौर पर देखा जा रहा है

खास बातें

  • ENS के प्रति दिन के रजिस्ट्रेशंस में भी तेजी आई है
  • इन एड्रेस की बड़ी संख्या में ट्रेडिंग हो रही है
  • NFT के मार्केटप्लेस OpenSea पर लगभग 15 लाख ENS डोमेन लिस्टेड हैं

क्रिप्टोकरेंसीज में इनवेस्टमेंट करने वालों के बीच Ethereum Name Service (ENS) को लेकर दिलचस्पी बढ़ रही है. ENS को इनवेस्टमेंट के एक विकल्प और होल्डिंग एसेट के तौर पर देखा जा रहा है. पिछले सप्ताह एक दिलचस्प ENS ‘000.eth’ की 300 ETH में खरीदे जाने के बाद ENS की बिक्री में तेजी आई है. 

ENS को ट्रैक करने वाली Dune Analytics ने बताया कि ENS के प्रति दिन के रजिस्ट्रेशंस में भी तेजी आई है. यह 4 जुलाई को 30,000 से अधिक और 7 जुलाई को 20,000 से अधिक नए एड्रेस तक पहुंचे थे. एक डीसेंट्रलाइज्ड डोमेन प्रोटोकॉल के तौर पर ENS जटिल और लंबे अल्फा-न्यूमेरिक एड्रेस के बजाय एक आसानी से पढ़ा जा सकने वाला क्रिप्टो वॉलेट एड्रेस उपलब्ध कराती है. इन एड्रेस की वर्चुअल एसेट्स के मार्केटप्लेसेज पर बड़ी संख्या में ट्रेडिंग भी हो रही है. उदाहरण के लिए, नॉन-फंजिबल टोकन (NFT) के मार्केटप्लेस OpenSea पर लगभग 15 लाख  ENS डोमेन लिस्टेड हैं और इनमें से लगभग 4,45,000 ENS डोमेन के पहले से मालिक हैं. 

CoinDesk ने Chains.com के फाउंडर और CEO Anderson Mccutcheon के हवाले से एक रिपोर्ट में बताया, “ENS में दिलचस्पी का कारण इनके बारे में अधिक जानकारी होने के साथ ही ट्रेडिंग में आसानी भी है. रिटेल क्रिप्टो इनवेस्टर्स के लिए ENS एड्रेस की वैल्यू को लेकर संभावना अधिक है.” एक ENS रखने वाला कोई भी व्यक्ति या फर्म क्रिप्टोकरेंसी और अन्य ब्लॉकचेन-बेस्ड एसेट्स प्राप्त करने में सक्षम हो जाते हैं. ETH और गैस प्राइसेज में पिछले कुछ महीनों से गिरावट के कारण भी ENS एड्रेस को खरीदने और एक्सचेंज करने वालों की संख्या बढ़ी है.

मार्केट कैपिटलाइजेशन के लिहाज से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन के प्राइस ने पिछले वर्ष नवंबर में लगभग 69,000 डॉलर का हाई छुआ था. इसके बाद से बिटकॉइन में भारी गिरावट आई है और इसका प्राइस लगभग 20,400 डॉलर पर आ गया है. Bitcoin को कानूनी दर्जा देने वाले El Salvador के ऑफिशियल क्रिप्टो वॉलेट Chivo ने इस वर्ष अभी तक लगभग 5.2 करोड़ डॉलर की रेमिटेंस को प्रोसेस किया है. El Salvador के बहुत से नागरिक विदेश में काम करते हैं और ये अपने परिवार के सदस्यों को फंड भेजते हैं. Chivo वॉलेट सर्विस को पिछले वर्ष सितंबर में लॉन्च किया गया था. 

यह भी पढ़ें



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,430FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime