Sunday, January 29, 2023

Fever At Night | What Is The Reason Of Fever At Night | 5 Reason Of Fever – Fever At Night : क्या आपको रात में चढ़ जाता है बुखार? तो इसके पीछे हो सकती हैं ये 5 बड़ी वजह


Fever at night : क्या आपको रात में चढ़ जाता है बुखार? तो इसके पीछे हो सकती हैं ये 5 बड़ी वजह

Bacterial इंफेक्शन के कारण भी आपको रात में बुखार आ सकता है.

Fever at night : कुछ लोग का कहना होता है कि उनको रोज रात में बुखार हो जाता है. ऐसा रात में तापमान में होने वाली गिरावट के कारण हो सकता है. इसके अलावा भी कई कारण हो सकता हैं जिसके कारण आपको बुखार आ जाता है. कुछ लोग इसे नजरअंदाज कर देते हैं जो कि गलत है. इससे आप भविष्य में किसी  गंभीर बीमारी की चपेट में आ सकते हैं. तो चलिए जानते हैं क्या क्या कारण होते हैं इस तरह से बुखार आने के.

यह भी पढ़ें

रात में बुखार आने के क्या हैं कारण

  • अगर आप किसी बात को लेकर तनाव में हैं तो जाहिर है कि आपकी नींद पूरी नहीं होती होगी.जिससे शरीर में थकावट रहती होगी. इसलिए आप शरीर को थकने से बचाएं.
  • गले में अगर आपको इंफेक्शन है तो खांसी की समस्या हो सकती है. और कफ रात में ज्यादा बढ़ जाती है इससे भी बुखार आ सकता है.
  • स्किन में किसी तरह की एलर्जी भी बुखार का कारण बन सकती है.ऐस में आप तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें या घरेलू नुस्खा अपनाएं. यह भी असरदार हो सकता है.
  • बैक्टीरियल इंफेक्शन भी इसका कारण हो सकता है. जिससे आपको रात में बुखार आ सकता है. ऐसे में आप लापरवाही ना बरतें तुरंत डॉक्टर को दिखाएं.
  • यूटीआई इंफेक्शन के कारण भी आपको बुखार आ सकता है. यूरिन के समय आपको दर्द जलन जैसी परेशानी हो सकती है. इन सब लक्षणों को नजर अंदाज ना करें तुरंत डॉक्टर को दिखाएं.
  • रात में अगर आपको बुखार आता है तो फुल स्लीव कपड़ा पहनकर सोएं. इसके अलावा रात में ठंडी चीज खाने से बचें. कूलर एसी में ना सोएं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

शाहरुख खान के बच्चे आर्यन और सुहाना एयरपोर्ट पर किए गए क्लिक



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,682FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime