Wednesday, November 30, 2022

FIR Lodged Against Students Agitating Against Fee Hike In Allahabad Central University – इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में फीस वृद्धि के खिलाफ आंदोलन कर रहे छात्रों पर दर्ज हुई FIR 


इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में फीस वृद्धि के खिलाफ आंदोलन कर रहे छात्रों पर दर्ज हुई FIR 

यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर की शिकायत पर कर्नलगंज कोतवाली में छात्रों पर केस दर्ज हुआ है.

प्रयागराज (यूपी):

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोतरी को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. आईपीसी की गंभीर धाराओं के साथ ही सेवेन सी एल ए एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ है. इसमें 15 नामजद और 100 के करीब अज्ञात छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है. यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर हर्ष कुमार की शिकायत पर कर्नलगंज कोतवाली में ये केस दर्ज हुआ है.

यह भी पढ़ें

छात्रों पर 12 सितंबर को कैंपस में जुलूस निकालने, तालाबंदी करने और कक्षाओं को डिस्टर्ब करने का आरोप है. अजय यादव सम्राट, अखिलेश यादव, सत्यम कुशवाहा, आयुष प्रियदर्शी, मंजीत पटेल समेत 15 छात्रों को नामजद किया गया है.

एफआईआर में कहा गया है कि 12 सितंबर को 15 नामजद छात्र और 100 अन्य छात्र परिसर में नारेबाजी करते हुए हंगामा कर रहे थे. विश्वविद्यालय के मुख्य गेट पर ताला लगा दिया था, जिससे कर्मचारियों और टीचरों को आने में परेशानी हुई बहुत से छात्र इनके आंदोलन में शामिल नहीं है, उन्हें भी डरा धमका रहे हैं. लिहाजा यह एक आपराधिक मामला बनता है और इस पर एफआईआर दर्ज की जाए. प्रयागराज के कर्नल खाने में 15 ज्ञात और 100 अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है.

हालांकि इस मामले में अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है. पुलिस अफसरों का कहना है कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी.

बता दें कि यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोतरी के विरोध में छात्रों का आंदोलन लगातार जारी है. यूनिवर्सिटी ने ज्यादातर कोर्स की फीस 4 गुना तक बढ़ा दी गई है.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,586FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime