Wednesday, November 30, 2022

Founder Jack Dorsey Apologizes Amid Expulsion Of Old Employees From Twitter – ट्विटर से पुराने कर्मचारियों को निकाले जाने के बीच संस्थापक जैक डोर्सी ने मांगी माफी


ट्विटर से पुराने कर्मचारियों को निकाले जाने के बीच संस्थापक जैक डोर्सी ने मांगी माफी

ट्विटर के संस्थापक ने ट्वीट कर मांगी माफी

नई दिल्ली:

ट्विटर की बागडोर संभालने के बाद एलन मस्क एक्शन मोड में दिख रहे हैं. उन्होंने बीते कुछ दिनों में तकरीबन कंपनी के आधे से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. निकाले गए सबसे ज्यादा कर्मचारी या तो भारतीय है या भारतीय मूल के हैं. एलन मस्क की इस कार्रवाई के बीच शनिवार को ट्विटर के संस्थापक जैक डोर्सी ने सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी हैं. उन्होंने शनिवार को एक ट्वीट कर कहा कि “ट्विटर पर पहले और वर्तमान में काम करने वाले लोग बेहद प्रतिभावान हैं.  वे हमेशा एक रास्ता खोज लेंगे ,चाहे वह कितना भी कठिन समय में ही क्यों न हो. मुझे एहसास है कि बहुत से लोग मुझसे नाराज हैं. मैं मानता हूं कि हर कोई मेरी वजह से इस स्थिति में है. मैंने इस कंपनी के आकार को बहुत जल्दी ही बड़ा बना लिया, इसके लिए सबसे माफी मांगता हूं. 

यह भी पढ़ें

बता दें कि ट्विटर ने शुक्रवार को अपने 7,500 कर्मचारियों में से आधे को बर्खास्त कर दिया. नए मालिक एलन मस्क ने अधिग्रहण के ठीक एक हफ्ते बाद कंपनी में बड़े बदलाव की शुरुआत की. एएफपी द्वारा देखे गए एक आंतरिक दस्तावेज में कहा गया है कि “लगभग 50 प्रतिशत” कर्मचारी प्रभावित हुए हैं और इन्हें तत्काल आधार पर कंपनी के कंप्यूटर और ईमेल तक पहुंच से वंचित तक दिया गया है. दुनिया भर के प्रोफेशनल्स को जब उनकी कंपनियों ने बाहर किया तो ट्विटर ही उनकी निराशा को बाहर निकालने में मददगार बना. अब ट्विटर के कर्मचारियों को ही बाहर होना पड़ रहा है.

संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के लिए ट्विटर के सार्वजनिक नीति के निदेशक मिशेल ऑस्टिन ने कहा, “मैं इस खबर के साथ जागा कि ट्विटर पर काम करने का मेरा समय समाप्त हो गया है. मेरा दिल टूट गया है. मैं इसे स्वीकार नहीं कर पा रहा हूं.” एलन मस्क ने शुक्रवार शाम को इस विषय पर अपनी पहली टिप्पणी में ट्वीट किया, ”ट्विटर में कर्मचारियों की कमी के अलावा दुर्भाग्य से कोई विकल्प नहीं है. कंपनी प्रतिदिन 4 मिलियन डॉलर से अधिक नुकसान झेल रही है.”

छंटनी से पहले, ट्विटर ने कर्मचारियों को कहा है कि वह घर पर ही रहें और ईमेल आने के बाद ही दफ्तर में काम करने आएं. नाम न छापने की शर्त पर एक बर्खास्त कर्मचारी ने कहा, “यह लोगों के साथ व्यवहार करने का एक बहुत ही अमानवीय तरीका है. वे हर कीमत पर पैसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं.” 44 बिलियन डॉलर के सौदे के भुगतान के लिए एलन मस्क ने अरबों डॉलर का कर्ज लिया है और अपनी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला में 15.5 बिलियन डॉलर मूल्य के शेयर बेच दिए. कंपनी के सूत्रों ने कहा कि मस्क की टीमें शेष कर्मचारियों पर दबाव डाल रही हैं. टेस्ला डेवलपर्स को “ट्वीप्स” के काम की देखरेख के लिए लाया गया है. ट्विटर में काम करने वालों को कंपनी के अंदर ट्वीप्स कहा जाता है.

Featured Video Of The Day

मुख्तार अंसारी के बेटे गिरफ्तार, गिरफ्तारी से पहले 9 घंटे हुई पूछताछ





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime