Saturday, November 26, 2022

Gautam Adani Meets Shiv Sena Leader Uddhav Thackeray – कारोबारी गौतम अडाणी ने उद्धव ठाकरे से की मुलाकात


कारोबारी गौतम अडाणी ने उद्धव ठाकरे से की मुलाकात

गौतम अडाणी ने बुधवार को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की

मुंबई :

उद्योगपति गौतम अडाणी ने बुधवार को यहां महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. एक अधिकारी ने कहा, ‘‘बैठक आज हुई.”अधिकारी ने हालांकि यह नहीं बताया कि अडाणी समूह के चेयरमैन और शिवसेना प्रमुख के बीच किन मुद्दों पर चर्चा हुई. गौरतलब है कि शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे द्वारा उनके खिलाफ विद्रोह का नेतृत्व करने और जून में पार्टी के 39 विधायकों को तोड़ लेने के बाद ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद छोड़ दिया था. शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री का पद संभाला था. शिवसेना के दोनों प्रतिद्वंद्वी खेमे पार्टी पर अधिकार को लेकर कानूनी लड़ाई में उलझे हैं.

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम हाल ही में दुनिया के दूसरे सबसे बड़े रईस बने हैं, इस मुकाम पर पहुंचने वाले वे एशिया के पहले शख्‍स हैं.  फोर्ब्‍स की रियल टाइम बिलियनेयर लिस्‍ट के मुताबिक, टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्‍क (273.5 अरब डॉलर) इस सूची में पहले नंबर पर हैं. 155.3 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ गौतम अडानी इस सूची में दूसरे स्‍थान पर हैं. फ्रांसीसी कारोबारी  बर्नार्ड आरनॉल्ट सूची में तीसरे जबकि अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस चौथे नंबर पर हैं.

गौतम  को केंद्र सरकार ने सीआरपीएफ कमांडो की ‘जेड’ श्रेणी की वीआईपी सुरक्षा दी है. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि देशभर में यह सिक्योरिटी कवर “भुगतान के आधार” पर होगा. इसका व्यय करीब 15-20 लाख रुपये प्रति माह हो सकता है.सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों की ओर से तैयार की गई जोखिम के अनुमान वाली रिपोर्ट के आधार पर 60 वर्षीय गौतम अडानी को सुरक्षा मुहैया कराई गई है.

* कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, 10 अगस्त को जिम में हुआ था कार्डियक अरेस्ट

* पंजाब की यूनिवर्सिटी में ‘खुदकुशी’ को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, यूनिवर्सिटी ने दी सफाई

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,585FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime