Sunday, January 29, 2023

Goddess Kali Controversy: Mahua Moitra Answer To The Opponents Through Poetry Hindi News – काली विवादः महुआ मोइत्रा ने ट्विटर पर पोस्ट की कविता, विरोधियों को दिया जवाब


काली विवादः महुआ मोइत्रा ने ट्विटर पर पोस्ट की कविता, विरोधियों को दिया जवाब

महुआ मोइत्रा ने एक कविता ट्विटर पर पोस्ट की है.

नई दिल्ली:

देवी काली (Goddess Kali) पर अपनी टिप्पणियों को लेकर कई केस झेल रही महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने आज एक कविता के माध्यम से अपने आलोचकों को तीखा संदेश दिया है. इस कविता के लेखक के नाम की जगह लिखा है-भारत का नागरिक. कविता का शीर्षक ‘सावधान रहें, महुआ!‘ है. कविता कहती है, “सावधान रहो, उन्होंने उससे कहा, तुम अंत में जेल जाओगे! आपकी चिंता के लिए धन्यवाद, उसने कहा. लेकिन मुझे लगता है कि जहाज रवाना हो गया है.” 

यह भी पढ़ें

कविता की आखिरी कुछ पंक्तियों से लगता है जैसे उनकी पार्टी के लिए हों, जिसने उनकी टिप्पणियों को अस्वीकार कर दिया था और साथ ही उसकी निंदा की थी. “उसे सावधान रहने के लिए मत कहो, इसके बजाय उसके साथ खड़े रहो, प्रकाश की तरह चमको और उस भय के गड्ढे में कुछ सच बोलो.” 

महुआ मोइत्रा ने एक मीडिया कार्यक्रम में फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई द्वारा साझा एक फिल्म के पोस्टर पर प्रतिक्रिया देते हुए विवादित टिप्पणियां की थी. सांसद ने कहा था कि उन्हें एक व्यक्ति के रूप में देवी काली को ‘मांस खाने वाली और शराब स्वीकार करने वाली देवी‘ के रूप में कल्पना करने का पूरा अधिकार है क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति को अपने तरीके से भगवान की पूजा करने का अधिकार है. 

मोइत्रा ने कहा, ‘मेरे लिए, देवी काली एक मांस खाने वाली और शराब स्वीकार करने वाली देवी हैं. यदि आप तारापीठ (पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में एक प्रमुख शक्ति पीठ) जाते हैं, तो आप साधुओं को धूम्रपान करते देखेंगे. यही वहां पर काली की पूजा है. मुझे, हिंदू धर्म के भीतर, एक काली उपासक होने के नाते, मुझे इस तरह से काली की कल्पना करने का अधिकार है, यही मेरी स्वतंत्रता है.‘  

तृणमूल ने टिप्पणियों से खुद को दूर कर लिया है और उनकी निंदा भी की है. पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि महुआ मोइत्रा की टिप्पणियां और देवी काली पर व्यक्त उनके विचार उनकी व्यक्तिगत क्षमता में किए गए हैं और पार्टी द्वारा किसी भी तरीके या रूप में समर्थित नहीं हैं. अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस इस तरह की टिप्पणियों की कड़ी निंदा करती है.  

मोइत्रा ने कल अपनी पार्टी को अनफॉलो कर दिया, हालांकि उन्होंने अपनी पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी को फॉलो करना जारी रखा है.  

ये भी पढ़ेंः 

* “मैं ममता बनर्जी को फॉलो करती हूं…”, TMC को ट्विटर पर अनफॉलो करने को लेकर बोलीं महुआ मोइत्रा

* “मैं ऐसे भारत में नहीं रहना चाहती जहां…”, महुआ मोइत्रा ने ‘काली’ विवाद पर NDTV से कहा

* मां काली पर टिप्पणी को लेकर तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज

महुआ मोइत्रा के बयान पर महाभारत, देश के कई राज्यों में केस दर्ज  





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,682FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime