Wednesday, November 30, 2022

Government Is Oblivious To Such Accidents, Akhilesh Yadav Said On The Death Of Innocent People In Road Accidents – ऐसे हादसों से बेखबर है सरकार, सड़क हादसों में मासूमों की मौत पर बोले अखिलेश यादव


लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को कानपुर में हुए भीषण सड़क हादसे को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राज्य में सड़क दुर्घटनाओं में मासूमों की जान जा रही है और योगी सरकार बेखबर है. यह एक गंभीर चिंता का विषय है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में सड़क दुर्घटनाओं में घायलों को एंबुलेंस तक नहीं मिल रही है. पूरे प्रदेश में सड़कों में गहरे गड्ढे़ बने हुए हैं लेकिन भाजपा सरकार गहरी नींद में सोई है. यह दुःखद है कि भाजपा सरकार की नाकामियों का खामियाजा जनता भुगत रही है.

यह भी पढ़ें

बता दें कि कानपुर में शनिवार को हुए एक बड़े हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई. श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में गिर गई. बताया जा रहा था कि मरने वालों में ज्यादात्तर महिलाएं और बच्चें हैं. मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है. लापता लोगों को तलाश की जा रही है. ट्रॉली में करीब 50 लोग सवार थे. हादसे में जख्मी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

साढ़ थाना क्षेत्र के कोरथा गांव निवासी श्रद्धालू ट्रैक्टर-ट्राली में सवार होकर फतेहपुर में चंद्रिका देवी मंदिर गए थे. दर्शन करके लौटते समय ट्राली साढ़ और गंभीरपुर गांव के बीच सड़क किनारे तालाब में पलट गई.राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस हादसे पर दुख प्रकट किया था .

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्परता से राहत और बचाव कार्य के निर्देश दिए थे. राहत और बचाव के काम की मॉनिटरिंग खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर रहे थे. मुख्यमंत्री की ओर से तत्काल दो मंत्री राकेश सचान और अजीत पाल को दुर्घटना स्थल पर भेजा गया था. साथ ही ट्रैक्टर ट्राली का उपयोग केवल कृषि कार्य में करने के निर्देश जारी किए गए थे. 

भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया था. राष्ट्रपति भवन के टि्वटर हैंडल पर लिखा गया था, ‘कानपुर में हुए सड़क हादसे में कई लोगों की मृत्यु के समाचार से बहुत व्यथित हूं. इस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहन शोक-संवेदनाएं. मैं घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime