Saturday, November 26, 2022

Hema Malini Birthday Hema Malini Became A Heroine At The Age Of 14


Hema Malini birthday: अपने बेहतरीन अदाकारी और खूबसूरती के लिए जानी जाने वाली बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने महज 14 साल की उम्र में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर दी थी. 16 अक्टूबर, 1948 को तमिलनाडु के अम्मानकुडी में जन्मी हेमा ने लगभग चार दशक लंबे अपने एक्टिंग करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. उनके किरदार आज भी दर्शकों के दिलों में ताजा हैं इसलिए तो वह आज भी बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कही जाती हैं.

दिग्गजों के साथ की करियर की शुरुआत

हेमा मालिनी के पिता वी.एस.आर. चक्रवर्ती तमिल फिल्मों के निर्माता थे. हेमा, जो एक ट्रेंड क्लासिकल डांसर भी हैं, फिल्मों में अपना करियर बनाना चाहती थीं. साल 1968 में फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ के साथ हेमा ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की. महज 16 साल की उम्र में उन्होंने इस फिल्म में काम किया था, फिल्म में वह दिग्गज कलाकार राज कपूर के साथ दिखाई दी थीं. साल 1970 में हेमा मालिनी को देवानंद के साथ फिल्म ‘जॉनी मेरा नाम’ में काम करने का मौका मिला, यह फिल्म बेहद सफल साबित हुई. 

क्रिटिक्स भी हो गए कायल

कुछ संजीदा किरदारों को निभा कर हेमा मालिनी ने अपने अभिनय का लोहा मनवाया और वह क्रिटिक्स की भी फेवरेट बन गईं. साल 1975 में आई फिल्म ‘खुशबू’ और 1979 में रिलीज हुई फिल्म ‘मीरा’ में अपने संजीदा अभिनय से हेमा ने आलोचकों का मन मोह लिया.

चुलबुले अंदाज ने जीता दिल

साल 1972 में आई फिल्म ‘सीता और गीता’ में हेमा ने डबल रोल प्ले किया, ये फिल्म उनकी सबसे बेहतरीन फिल्मों में शामिल है. 1975 में आई आइकोनिक फिल्म ‘शोले’ में हेमा ने ‘बसंती’ नाम की चुलबुली लड़की का किरदार निभाया जो अमर हो गया. न ही उनके किरदार और न ही इस फिल्म को दर्शक कभी भूल पाएंगे. 

बेहतरीन फिल्में

1977 में उन्हें लेकर फिल्म ड्रीमगर्ल बनाई गई, जिसमें धर्मेंद्र उनके साथ नजर आए, इसके साथ ही हेमा हिंदी सिने जगत की ड्रीम गर्ल बन गईं. साल 1980 में हेमा ने धर्मेंद्र से शादी रचाई. ‘शोले’, ‘सीता और गीता’, ‘प्रेम नगर’, ‘अमीर गरीब’, ‘महबूबा चरस’, ‘ड्रीम गर्ल’, ‘किनारा’,’त्रिशूल’, ‘मीरा’, ‘कुदरत’, ‘अंधा कानून’, ‘रजिया सुल्तान’, ‘रिहाई’, ‘जमाई राजा’, ‘बागबान’, ‘वीर जारा’ उनकी सबसे सफल फिल्में हैं.

मलाइका अरोड़ा, रणवीर सिंह और सिद्धार्थ मल्होत्रा एयरपोर्ट पर हुए स्पॉट



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,586FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime