Saturday, November 26, 2022

Home Remedy | How To Remove Dead Skin Naturally – Dead Skin को कैसे करें रिमूव ? उपाय है बहुत सस्ता, यहां जानिए इसकी Home Remedy 


Dead skin को कैसे करें रिमूव ? उपाय है बहुत सस्ता, यहां जानिए इसकी Home remedy 

skin को एक्सफोलिएट करने के लिए ओट्समील भी बहुत काम आती है.

Home remedy for dead skin : ठंड के महीने में चेहर पर डेड स्किन का पूरा जखीरा उभर आता है जिसके कारण आपकी खूबसूरती फीकी पड़ जाती है. वहीं, जिन लोगों की स्किन सेंसटिव (sensitive skin) और ड्राई (dry skin) है, उन्हें तो इस बात का खास ध्यान रखना पड़ता है. क्योंकि इन पर मौसम की मार सबसे ज्यादा पड़ती है. आपकी चेहरे की सुंदरता बरकरार रहे इसके लिए आपको यहां पर कुछ नुस्खे बताए जा रहे हैं जिसे अपनाकर आप डेड स्किन को निकाल सकती हैं. तो चलिए जानते हैं उन तरीको के बारे में.

यह भी पढ़ें

डेड स्किन को कैसे निकालें | Dead skin kaise nikalein

– आपको डेड स्किन निकालने के लिए 01बड़ा चम्मच ब्राउन शुगर और नारियल तेल लेना है. फिर इसे मिलाकर चेहरे की स्क्रबिंग करें. इसके बाद गुनगुने पानी से चेहरे को धो लीजिए. ऐसा करने से डेड स्किन निकल जाएगी. इस उपाय को एक से दो बार ही करें हफ्ते में.

– बेकिंग सोडा भी स्किन के लिए अच्छा होता है. आपको 1 बड़ा चम्मच बेकिंग सोडा उसमें विटामिन ई कैप्सूल और पानी मिलाकर चेहरे की स्क्रबिंग करें 2 से 3 मिनट के लिए, फिर साफ पानी से चेहरे को धो लें. इस विधि को भी आप हफ्ते में एक दिन ही अपनाएं.

– स्किन को एक्सफोलिएट और क्लीन करने के लिए एक कटोरी में ओट्स को पीसकर डाल लें और इसमें बराबर मात्रा में दही मिला लें. इस पेस्ट को हल्के हाथों से चेहरे पर मलें और फिर चेहरा धो लें. 

– अनार के रस को हाथों में लेकर चेहरे पर अच्छे से मलें और कुछ देर लगा रहने दें. इसके बाद चेहरा धो लें. आपका चेहरा चमक जाएगा. 

Chia seeds महिलाओं की Health को करता है बूस्ट, इसे Diet में शामिल करने से मिलते हैं 5 बड़े फायदे

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

How Smart Watches Are Made in India Ft. Noise: ऐसे बनती हैं स्मार्टवॉच!

 



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,586FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime