Sunday, January 29, 2023

How Do I Get Fit At Home: There Is No Time To Go To The Gym, Then Make Fitness With These 4 Easy Home Methods, So That People Also Say Wow Amazing..!


How do I get fit at home? जिम जाने का नहीं है टाइम, इन 4 आसान घरेलू तरीकों से बढ़ाएं फिटनेस, लोग भी बोलें वाह कमाल है..!

Fitness Tips: आपको बस यहां बताए गए कुछ टिप्स को फॉलो करना है.

Best Fitness Tips For Beginners: आपकी फिजिकल फिटनेस और सामान्य तौर पर तंदुरूस्त रहने के लिए एक वर्कआउट रूटीन होना जरूरी है, लेकिन कई सभी लोग जिम नहीं जा सकते हैं. अगर आप ऐसी जगह रहते हैं जहां जिन की सुविधा नहीं है या अपने काम की व्यस्तता के कारण जिम के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं तो आप घर पर भी अपनी फिटनेस बना सकते हैं. यह सिर्फ कहने की बात नहीं है बल्कि अगर आप आज से ही शुरू करेंगे तो आप कुछ कुछ दिनों बाद खुद में बदलाव देखेंगे, लेकिन क्या घर पर जिम जैसी गाइड और प्रोपर वर्कआउट मिल सकता है? जी हां आप घर ही जिम जैसी फिजिक बना सकते हैं. आपको बस यहां बताए गए कुछ टिप्स को फॉलो करना है.

घर पर कैसे बनाएं अच्छी और फिट बॉडी | How To Get Good And Fit Body At Home

यह भी पढ़ें

1. फिटनेस ऐप्स

अगर आप ग्रुप में वर्कआउट करना पसंद करते हैं, तो आप अपने स्मार्टफोन या टैबलेट पर लाइव कोर्सेज में भाग लेने के बारे में सोच सकते हैं. कई फिटनेस एप्स हैं जो लाइव सेशन के जरिए वर्कआउट के लिए गाइड कर सकते हैं.

लंबे सफर में गाड़ी का नाम सुनते ही घूमने लगता है सिर और Vomiting का सताता है डर, तो अपनाएं ये 10 उपाय

2. यूट्यूब पर वर्कआउट वीडियो

घर पर व्यायाम करने का लाभ यह है कि आप कई तरीकों और स्टाइल के साथ प्रयोग कर सकते हैं. क्या आप कभी पिलाटेस योगा या ज़ुम्बा आजमाना चाहते थे, लेकिन क्या आप क्लास लेने के लिए बहुत इनकंटीन्यू हैं? जब आप घर पर कसरत करते हैं, तो आप नए तरीकों के साथ प्रयोग कर सकते हैं, अक्सर कोर्सेज के लिए पे किए बिना. यूट्यूब की लेटेस्ट क्लासेज को एक्सप्लोर करके शुरू करें. आप यूट्यूब बेस्ड वर्कआउट करके मेंबरशिप या क्लास पास पर पैसा खर्च किए बिना अपना आत्मविश्वास और सहनशक्ति बढ़ा सकते हैं.

3. एक सुटेबल प्लान बनाएं

सफलता के लिए छोटे मैनेजिंग टारगेट बनाएं. पहले सिर्फ हफ्ते भर का प्लान बनाएं. जैसे कि चार बार एक मील दौड़ना या 45 मिनट की तीन योगा क्लास लेना. वर्कआउट के लिए समय निकालें. वर्कआउट करते समय आपको प्रेरित रखने के लिए एक प्लेलिस्ट बनाएं

डार्क सर्कल्स की हो जाएगी चुटकियों में छुट्टी, बस अपनाएं ये 10 आसान तरीके

4. याद रखें कि आपने शुरुआत क्यों की?

फिटनेस आपके मजबूत इरादे पर निर्भर करती है. अपनी सफलता की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए अपने शॉर्ट टर्म फिटनेस गोल पूरी लाइफ से कनेक्ट करके देखें जो आपको आज नहीं आगे हमेशा हेल्दी और फिट रखेगा.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,682FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime