Sunday, November 27, 2022

HOW TO GET RID OF SHOE STINK | TRY THESE HOME REMEDY TO GET RID OF SHOE STENCH – Life Hacks : जूते की बदबू से हो गई हैं परेशान तो इन घरेलू उपायों का करें इस्तेामल, यहां जानिए तरीका


Life hacks : जूते की बदबू से हो गई हैं परेशान तो इन घरेलू उपायों का करें इस्तेामल, यहां जानिए तरीका

Baking soda जूते की बदबू भगाने का सबसे आसाना तरीका है, जो आसानी से घर में मिल जाएगा.

खास बातें

  • बेकिंग सोडा से जूते की बदबू भगाएं.
  • सफेद सिरके से जूते की बदबू भगाएं.
  • लैवेंडर के तेल से जूते की बदबू भगाएं.

Jutey ke badboo bhagane ka tarika :  कुछ लोग के जूते बहुत ज्यादा बदबू करते हैं जिसके कारण वो बहुत परेशान रहते हैं इसको लेकर कई उपाय भी करते हैं लेकिन फिर भी कोई खास असर नहीं होता है. बदबू आना कम नही होती है. ऐसे में वो लोग कई बार झेप भी जाते हैं पब्लिक प्लेस और ऑफिस में. ऐसे में हम आपको यहां पर कुछ उपाय बताने वाले हैं जिसको अपनाकर आप जूते की बदबू (SHOW STINK) को भगा पाएंगे. तो चलिए जानते हैं 4 घरेलू नुस्खे (HOME REMEDY) के बारे में जो जूते की बदबू चुटकियों में दूर कर देंगे.

यह भी पढ़ें

जूते की बदबू भगाने के घरेलू उपाय | Shoe stink home remedies

– जूते की बदबू भगाने का सबसे आसाना तरीका है बेकिंग सोडा (BAKING SODA) जो आसानी से घर में मिल जाएगा. आपको हर रात जूतों में इसे छिड़क देना है. यह सुबह तक जूते से पसीना सोख जाएगा और बदबू फैलाने वाले बैक्टिरिया भी मर जाते हैं.

– वहीं जिन लोगों के जूते से बदबू बहुत ज्यादा आता है उन्हें ड्राई टी बैग (DRY TEA BAG) रख सकते हैं. वहीं, जूतो में लगी खरोंच को ठीक करने के लिए आप रूई की फहें और पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल करें. 

– सफेद सिरके (white vinegar) के भी इस्तेमाल से आप जूते की बदबू भगा सकती हैं. बस आपको पानी में सफेद सिरके को मिलाकर जूते को धो लीजिए. इसके अलावा आप अपने पैरों को सिरके वाले पानी में कुछ देर डुबोकर इससे भी आप बदबू से बच सकती हैं. 

– लैवेंडर (lavender oil) के तेल से भी जूते की बदबू भगाई जा सकती है. बस आपको इसकी कुछ बूदें जूते में छिड़क देना है. इसके एंटीबैक्टीरियल गुण बदबू को दूर भगाने का काम करते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

रणबीर-आलिया ने दिए फिल्‍म ‘ब्रह्मास्त्र’ से जुड़े दर्शकों के सवालों के जवाब



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,585FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime