Saturday, August 13, 2022

If Didi Becomes President, It Will Be A Matter Of Pride For Tribals, Draupadi Murmus Family Told NDTV – दीदी अगर राष्ट्रपति बनीं तो आदिवासियों के लिए होगी गर्व की बात, NDTV से बोले द्रौपदी मुर्मू के परिजन


नई दिल्ली:

NDA की तरफ से राष्ट्रपति पद के लिए द्रौपदी मुर्मू उम्मीदवार बनाई गई है. उनकी सीधी टक्कर विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा से है. जानकार मान रहे हैं कि 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव बेहद रोचक होने जा रहा है. उधर, द्रौपदी मुर्मू ने रविवार को कहा कि देश के दस करोड़ आदिवासी उन्हें राष्ट्रपति बनाए जाने से बेहद खुश हैं. वहीं, यशवंत सिन्हा ने सभी सांसदों और विधायकों से अपील की है कि वो इस बार संविधान और उनकी अंतरात्मा की आवाज़ सुनकर ही वोट करें. इन सब के बीच राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले NDTV ने द्रौपदी मुर्मू के गांव का दौरा किया और उनके परिजनों से बात की. द्रौपदी मुर्मू का पैतृक गांव उपरबेड़ा, ओड़िसा और झारखंड की सीमा पर है. हालांकि उनके भाई पास के शहर में घर बनाकर रह रहे हैं लेकिन उनके परिवार से अभी भी कई ऐसे लोग हैं जो गांव में उनके घर में रहते हैं.

यह भी पढ़ें

अगर वो देश की राष्ट्रपति बनतीं हैं तो वो आदिवासी समाज से इस पद तक पहुंचने वाली पहली महिला होंगी. वहीं वो दूसरी महिला होंगी जो देश की राष्ट्रपति बनी. वो अपने गांव से कॉलेज जाने वाली पहली महिला था. इसके बाद वो राजनीति में आई. वो बीजेपी की तरफ से दो बार विधायक रहीं. इसके बाद उन्हें राज्यपाल भी बनाया गया. NDTV ने उनके घर का दौरा किया. बता दें कि राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार इस दौरान द्रौपदी मुर्मू के परिजनों ने NDTV से अपनी भावनाएं साझा की..

इस दौरान NDTV ने द्रौपदी मुर्मू के चचेरे भाई से बात की. उन्होंने बताया कि दीदी (द्रौपदी मुर्मू) राष्ट्रपति बनने जा रही हैं तो हम सभी को अच्छा लग रहा है. वो पिछली बार जनवरी में गांव आई थीं. वहीं द्रौपदी मुर्मू की पोती ने कहा कि अगर उनकी दादी राष्ट्रपति बन जाती हैं तो वो भी चाहेंगी कि बड़ी होकर वो भी उनके जैसी ही बनें. मैं भी राजनीति में जाना चाहती हूं. वहीं द्रौपदी मुर्मू के चचेरे भाई की बहू दुलारी ने बताया कि हमारे संथाल समाज के लिए गर्व की बात है. गांव में सभी लोग खुश हैं. हमें उम्मीद है कि वो चुनाव जीतकर राष्ट्रपति जरूर बनेंगी. 



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,432FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime