Friday, August 12, 2022

Indian-origin Rishi Sunaks Claim Strong For PM Post, Deputy PM Raab And Transport Minister Supported Him – भारतीय मूल के ऋषि सुनक की पीएम पद की दावेदारी हुई और मजबूत, डिप्टी पीएम राब और परिवहन मंत्री ने किया समर्थन


भारतीय मूल के ऋषि सुनक की पीएम पद की दावेदारी हुई और मजबूत, डिप्टी पीएम राब और परिवहन मंत्री ने किया समर्थन

ब्रिटेन के डिप्टी पीएम राब और परिवहन मंत्री ने भारतीय मूल के ऋषि सुनक का समर्थन किया है.

लंदन:

ब्रिटेन (Britain) के अगले प्रधानमंत्री बनने के लिए भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) के अभियान का उप प्रधान मंत्री डॉमिनिक रॉब (Dominic raab) और परिवहन मंत्री ग्रांट शाप्स ने समर्थन किया है. इसके बाद से भारतीय मूल के ऋषि सुनक की प्रधानमंत्री पद के लिए दावे दावेदारी और भी मजबूत हो गई है.राब ने अपने अभियान के शुभारंभ कार्यक्रम में सुनक का परिचय देते हुए कहा, “मुझे पता है कि ऋषि सुनक के पास वह योग्यता है, जो इस पद के लिए आवश्यक है. उनके पास नेतृत्व प्रदान करने और कठिन आर्थिक समय में देश को चलाने के लिए आवश्यक योग्यता है.” वहीं ब्रिटेन के परिवहन मंत्री ग्रांट शाप्स ने ट्विटर पर घोषणा की कि सुनक के पास देश का नेतृत्व करने की “क्षमता और अनुभव” है.

यह भी पढ़ें

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद के लिए अब तक कुल 11 लोगों ने दावेदारी पेश की है, जिसमें भारतीय मूल के ऋषि सुनक सबसे आगे चल रहे हैं. वहीं कंजर्वेटिव पार्टी के नेता और नए प्रधानमंत्री के तौर पर विदेश मंत्री लिज ट्रस भी दावेदारी पेश कर चुकी हैं. सुनक के अलावा भारतवंशी अटॉर्नी जनरल सुएला ब्रेवरमैन, भारतीय मूल की वरिष्ठ नेता और देश की गृह मंत्री प्रीति पटेल, इराकी मूल के नादिम जहावी, नाइजीरियाई मूल की केमी बेदानोक, कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्य टॉम टुगैनडैट, पूर्व विदेश मंत्री जेरेमी हंट, व्यापार मंत्री पेनी मोरडॉट और परिवहन मंत्री ग्रांट शाप्स के नाम भी इस पद की रेस में शामिल थे. हालांकि आज परिवहन मंत्री ग्रांट शाप्स ने खुद सुनक का समर्थन किया है. 

5 सितंबर को होगा प्रधानमंत्री पद का चुनाव

बोरिस जॉनसन की जगह लेने वाले ब्रिटेन में सत्तारूढ़ ‘कंजर्वेटिव पार्टी’ के नए नेता और नए प्रधानमंत्री के नाम की घोषणा पांच सितंबर होगी.  टोरी के नाम से जानी जाने वाली पार्टी के नेतृत्व के चुनाव के लिए जिम्मेदार निकाय ने सोमवार को यह जानकारी दी.  ‘1922 कमेटी ऑफ कंजर्वेटिव बैकबेंच’ के सांसदों ने चुनाव के लिए टाइम टेबल और नियम तय किए हैं. चुनाव के नामांकन की प्रक्रिया आधिकारिक तौर पर मंगलवार को शुरू और समाप्त भी होगी.

 

ये भी पढ़ें: 



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,430FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime