Sunday, January 29, 2023

Indian-Origin Student Murder Case In US Suspect Said He Was Blackmailed Claimed Report – भारतीय मूल के स्टूडेंट की अमेरिका में हत्या, आरोपी ने कहा- मुझे ब्लैकमेल किया गया : रिपोर्ट


भारतीय मूल के स्टूडेंट की अमेरिका में हत्या, आरोपी ने कहा- मुझे

भारतीय मूल के छात्र की उसके रूममेट ने कई बार चाकू से गोद कर हत्या कर दी थी. (File Photo)

वॉशिंगटन :

अपने भारतीय मूल की रूममेट की चाकूमार कर हत्या करने वाले कोरियाई छात्र ने कहा है कि वो अपने दोस्त की हत्या के लिए बहुत माफी मांगता है लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उसे “ब्लैकमेल किया गया” था. इंडियापोलिस के 20 साल के मनीश छेड़ा को पर्डयू यूनिवर्सिटी (Purdue University)  के मकक्चन हाल में पिछले बुधवार को मृत पाया गया था. जी मिन “Jimmy” शा एक जूनियर साइबर सिक्योरिटी मेजर कर रहा था.  कोरिया के इंटरनेशनल स्टूडेंट को इस हत्या संबंध में गिरफ्तार किया गया था.   22 साल के शा ने शुक्रावर को पहली बार अदालत में पेशी दी. जब उससे हत्या के कारण के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि उसे ब्लैकमेल किया गया. इंडियाना के एक टीवी स्टेशन, WLFI ने बताया कि  इससे अधिक उसने जानकारी नहीं दी.  

यह भी पढ़ें

जब उससे कहा गया कि क्या आपको पीड़ित के परिवार से कुछ कहना है तो शा ने कहा, “मैं बहुत माफी मांगता हूं.” पिछले हफ्ते जब शा को छेड़ा की हत्या के मामले में जेल ले जाया जा रहा था तब उसने कहा कि मैं अपने परिवार से प्यार करता हूं. चढ्ढ़ा एक सीनियर डेटा साइंस मेजर थे, जो कई बार नुकीली चीज़ से हमला किए जाने के कारण मारे गए.” शा ने पुलिस को करीब 12:45 पर कॉल किया था यह बताने के लिए कि उसने अपने रूममेट को चाकू से मार डाला है.”   

रिपोर्ट के मुताबित, वरुण का शव कैंपस के पश्चिमी छोर पर स्थित मैककचियोन हॉल के फर्स्ट फ्लोर में मिला. रिपोर्ट के मुताबिक, वरुण छेड़ा दक्षिण कोरियाई युवक जि मिन जिम्मी शा के साथ रूम शेयर करता था. उसने ही बुधवार रात के 12:45 बजे फोन पर हत्या की सूचना दी थी. पुलिस चीफ लेस्ले विटे (Lesley Wiete) ने एक न्यूज कॉन्फ्रेंस में मामले की पूरी जानकारी दी. वरुण यूनिवर्सिटी में डेटा साइंस की पढ़ाई कर रहे थे. पुलिस को उनके शरीर पर कई चोटों और जख्मों के निशान मिले हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि छेड़ा की मौत ‘कई दर्दनाक चोटों’ से हुई.

वरुण के बचपन के दोस्त अरुनाभ सिन्हा ने NBC न्यूज को बताया कि मंगलवार रात वरुण दोस्तों के साथ ऑनलाइन चैटिंग कर रहे थे. साथ ही वो गेमिंग में भी व्यस्त थे. इसी बीच उन्हें वरुण के चिल्लाने की आवाज आई. उस रात अरुनाभ दोस्तों के साथ नहीं खेल रहे थे, लेकिन दोस्तों ने बताया कि हमले की साफ आवाज सुनाई दी. उन्हें नहीं पता कि क्या हुआ था? बुधवार सुबह उन्हें वरुण की हत्या की बात पता चली. इससे पहले आठ साल पहले इस कैंपस में इस तरह की घटना हुई थी.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,682FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime