Friday, August 19, 2022

Initial Game Offers Are Increasing In Web3


Web3 में बढ़ी इनिशियल गेम ऑफरिंग करने वाली फर्मों की संख्या

IGO से गेमिंग प्रोजेक्ट्स में शुरुआती दौर में इनवेस्ट करने का मौका मिलता है

खास बातें

  • IGO में इनवेस्ट करने के लिए लॉन्चपैड टोकन्स खरीदने की जरूरत हो सकती है
  • इससे IGO में एलोकेशन की गारंटी मिलती है
  • Seedify, Gamestarter और EnjinStarter ऐसे कुछ लोकप्रिय लॉन्चपैड हैं

नई टेक्नोलॉजी से जुड़े सेगमेंट्स में फर्में एक्सपेरिमेंट कर रही हैं. क्रिप्टो इनवेस्टर्स ऐसे वर्चुअल एसेट्स की खोज में रहते हैं जिनका प्राइस कम है और उनसे अच्छा रिटर्न मिलने की संभावना है. मेटावर्स, NFT और Web3 सेगमेंट्स में गेम्स बनाने वाली फर्में इनवेस्टर्स के लिए इस तरह के प्रोजेक्ट्स ला रही हैं. ये फर्में इनिशियल गेम ऑफरिंग (IGO) के साथ इनवेस्टर्स को आकर्षित करने और प्रोजेक्ट्स को लेकर कुछ हलचल बनाने की भी कोशिश करती हैं.

IGO से ऐसे गेमिंग प्रोजेक्ट्स में शुरुआती दौर में इनवेस्ट करने का मौका मिलता है जिनमें लॉन्च के बाद अधिक रिटर्न देने की संभावना होती है. गेम डिवेलपर्स अक्सर गेम से जुड़े क्रिप्टो टोकन्स और डिजिटल कलेक्टिबल्स को IGO के तौर पर प्रस्तुत कर अपने प्रोजेक्ट्स के लिए फंड जुटाते हैं. इनमें बायर्स को मिस्ट्री बॉक्स और वैपन्स जैसी गेम की एक्सेसरीज को पहले लेने का मौका भी मिलता है. IGO में इनवेस्ट करने के लिए लॉन्चपैड टोकन्स को खरीदने की जरूरत हो सकती है. इससे IGO में एलोकेशन की गारंटी मिलती है. Seedify, Gamestarter और EnjinStarter ऐसे कुछ लोकप्रिय लॉन्चपैड हैं. 

हाल के महीनों में Evermore Knights और STEPN ने IGO लॉन्च किए हैं. Axie Infinity, Sorare और Evolution Land जैसी प्ले-टु-अर्न गेम्स को GameFi कैटेगरी में रखा जाता है. GameFi में बढ़ोतरी के साथ लोग गेम के लॉन्च होने से पहले गेम से जुड़े NFT या टोकन्स खरीदने में दिलचस्पी लेते हैं.

Binance Labs ने अपने Web3 से जुड़े फंड के लिए पिछले महीने लगभग 50 करोड़ डॉलर का इनवेस्टमेंट हासिल किया है. इनवेस्टमेंट करने वालों में DST Global Partners और Breyer Capital शामिल हैं. इस फंड से क्रिप्टो और Web3 स्टार्टअप्स की मदद की जाएगी. Binance Labs को चलाने वाली Binance Global दुनिया के बड़े क्रिप्टो एक्सचेंजों में से एक की मालिक है. इसकी योजना अब Web3 से जुड़े प्रोजेक्ट्स पर काम करने की है. इनमें क्रिप्टोकरेंसीज, नॉन-फंजिबल टोकन (NFT) और मेटावर्स पर काम करने वाले प्रोजेक्ट्स होंगे. लगभग चार वर्ष पहले शुरू की गई Binance Labs ने इससे पहले कई Web3 प्रोजेक्ट्स को फंड दिया है. इसके पोर्टफोलियो में Audius, Elrond, Polygon और Injective जैसे प्रोजेक्ट्स शामिल हैं. हाल के महीनों में Binance US को दुबई और फ्रांस सहित कई देशों में बिजनेस शुरू करने के लिए लाइसेंस मिला है. 

 

यह भी पढ़ें



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,440FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime