Thursday, December 8, 2022

ITBPs Relay Long Range Patrol Reached Tezpur, Commandants Gave A Grand Welcome – आईटीबीपी की रिले लॉन्ग रेंज पेट्रोल पहुंची तेजपुर, कमाडेंट्स ने किया भव्य स्वागत


यह एलआरपी लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, हरियाणा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश से होकर गुजर रही है. भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल की इस गश्ती यात्रा का स्थानीय आबादी और नागरिक प्रशासन द्वारा पूरे मार्ग में बहुत गर्मजोशी से स्वागत और अभिनंदन किया जा रहा है. वर्तमान में पेट्रोल पार्टी का नेतृत्व सेक्टर मुख्यालय (तेजपुर) के उप महानिरीक्षक गिरीश चंद्र पुरोहित कर रहे हैं. 

इस अवसर पर बोलते हुए उप महानिरीक्षक पुरोहित ने कहा कि काराकोरम दर्रे से जचेप-ला, अरुणाचल प्रदेश तक यह गश्त राष्ट्रीय एकता के भाव से आम जनमानस को जोड़ने का एक प्रयास है. यह हमारे के अनुभव को भी अधिक समृद्ध करेगा.

इस गश्त के दौरान सीमावर्ती क्षेत्रों में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल द्वारा चिकित्सा शिविर, दवाओं का वितरण, वृक्षारोपण और शैक्षिक और जागरूकता व्याख्यान जैसी विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है. बल के इस कार्यक्रम की सीमांत क्षेत्र के लोगों द्वारा काफी सराहना की जा रही है.

ITBP लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश की सीमाओं पर काराकोरम दर्रे से लेकर अरुणाचल प्रदेश में जेचप ला तक सीमा की निगरानी कर रही है. 18,800 फीट तक की ऊंचाइयों में बल की सीमा चौकियों पर तापमान (-) 45 डिग्री सेल्सियस तक नीचे गिर जाता है. 

ITBP सीमा सुरक्षा के साथ देश में राष्ट्रीय महत्व के विभिन्न प्रतिष्ठानों को भी सुरक्षा प्रदान कर रही है, जिसमें राष्ट्रपति भवन, उपाध्यक्ष भवन, रुमटेक मठ (सिक्किम), तिहाड़ जेल (उत्तरी दिल्ली), LBSNAA (UKD) और चंडीगढ़ (पंजाब) में विभिन्न प्रतिष्ठान शामिल हैं.

यह भी पढ़ें – 

— राउस एवेन्यू कोर्ट ने AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को 4 दिन की ACB कस्टडी में भेजा

— 
PM नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर जलसंरक्षण संग्रहालय का किया गया उद्घाटन



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,601FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime