Wednesday, November 30, 2022

Karnataka: AIMIM Gets Permission To Celebrate Tipu Jayanti At Eidgah Garden – असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी को कर्नाटक के ईदगाह गार्डन में टीपू जयंती मनाने की मिली इजाजत


असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी को कर्नाटक के ईदगाह गार्डन में टीपू जयंती मनाने की मिली इजाजत

एआईएमआईएम को ईदगाह गार्डन में टीपू जयंती मनाने की इजाजत मिल गई है.

बेंगलुरु (कर्नाटक):

हैदराबाद के राजनेता असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) को अगले महीने कर्नाटक के हुबली के ईदगाह मैदान में मैसूर शासक टीपू सुल्तान की जयंती मनाने की मंजूरी मिल गई है, जहां अगस्त में गणेश उत्सव समारोह की अनुमति पर विवाद खड़ा हो गया था.

यह भी पढ़ें

एआईएमआईएम और कुछ अन्य संगठनों ने कर्नाटक के हुबली के ईदगाह मैदान में टीपू जयंती मनाने की अनुमति मांगने के लिए नगर निगम से संपर्क किया था. उनके अनुरोध को श्री राम सेना ने चुनौती दी थी, जिसने वहां कनकदास जयंती मनाने का अनुरोध दिया था.

मेयर वीरेश अंचटगेरी ने पहले समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि ईदगाह मैदान में धार्मिक गतिविधियां की जा सकती हैं, लेकिन “किसी भी बड़े नेता को अनुमति नहीं दी जाएगी.”

कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने एएनआई को बताया, “यह एक ऐसा मामला है जो हुबली धारवाड़ महानगर पालिका से संबंधित है और महापौर, कर्नाटक के मुख्यमंत्री इस पर गौर करेंगे.”

इससे पहले अगस्त में, कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गणेश चतुर्थी समारोह को मैदान में आगे बढ़ने की अनुमति दी थी, जिससे एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया था.

एक स्थानीय मुस्लिम संगठन ने वहां समारोह की अनुमति देने के नागरिक निकाय के कदम का विरोध करते हुए कहा था कि नगर आयुक्त पूजा स्थल को बदलने की कोशिश कर रहे थे.

       

जब मामला सुप्रीम कोर्ट में गया, तो उसने भी समारोहों को रोकने से इनकार कर दिया, जिससे यह पहली बार हुआ कि मैदान में हिंदू त्योहार मनाया गया.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime