Sunday, November 27, 2022

Karnataka Congress Leader Doubles Down In Hindu Row Says Resign If Anyone Can Prove Him Wrong – कर्नाटक: हिंदू धर्म से संबंधित बयान पर कांग्रेस MLA ने माफी मांगने से किया इनकार, पार्टी ने किया किनारा


बंगलुरु:

कर्नाटक में कांग्रेस विधायक कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सतीश जरकीहोली (Satish Jarkiholi) हिंदुओं पर दिए गए एक बयान को देकर विवादों में घिर गए हैं. हालांकि, इसके बाद भी उन्होंने माफी मांगने से इनकार कर दिया है. जरकीहोली ने मंगलवार को कहा, “सभी को साबित करने दें कि मैं गलत हूं. अगर मैं गलत हूं, तो मैं विधायक के रूप में इस्तीफा दे दूंगा. अपने बयान के लिए माफी नहीं मांगूंगा.” सतीश जरकीहोली ने रविवार को कर्नाटक के बेलगावी जिले के निप्पान्नी में ‘हिंदू’ शब्द मतलब बाहरी बताकर विवाद खड़ा कर दिया था. वहीं, कांग्रेस पार्टी ने विवाद से किनारा करते हुए कहा कि ये जरकीहोली का निजी बयान है. इसे पार्टी से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें

सतीश जरकीहोली ने कहा था, ”हिंदू शब्द कहां से आया? यह फ़ारसी है. भारत का क्या संबंध है? यह आपका कैसे हो गया हिंदू? इस पर चर्चा होनी चाहिए. यह शब्द आपका नहीं है. अगर आपको इसका मतलब समझ में आएगा तो आपको शर्म आ जाएगी.”

उन्होंने एक वीडियो बयान में कहा, “मैंने जो कहा उसमें कुछ भी गलत नहीं है. यह फारसी शब्द (हिंदू) कैसे आया, इसके बारे में सैकड़ों रिकॉर्ड हैं. इसका उल्लेख स्वामी दयानंद सरस्वती की किताब ‘सत्यार्थ प्रकाश’, डॉक्टर जीएस पाटिल की किताब ‘बसव भारत’ और बाल गंगाधर तिलक के ‘केसरी’ अखबार में भी किया गया है. ये सिर्फ 3-4 उदाहरण हैं. विकिपीडिया या किसी भी वेबसाइट पर ऐसे कई लेख उपलब्ध हैं, कृपया इसे पढ़ें. “

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अगर वह गलत साबित हुए तो विधायक का पद छोड़ देंगे. उन्होंने कहा, “सभी को साबित करने दें कि मैं गलत हूं. अगर मैं गलत हूं तो मैं विधायक पद से इस्तीफा दे दूंगा, सिर्फ अपने बयान के लिए माफी नहीं मांगूंगा.”

मुख्यमंत्री बोम्मई ने की आलोचना

उनके इस बयान की आलोचना करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा, “वे आधे-अधूरे जानकारी के साथ एक समुदाय के मतदाताओं को खुश करने के लिए ऐसे बयान देते हैं और अल्पसंख्यक वोट पाने का सपना देखते हैं. यह राष्ट्र विरोधी है और सभी को इसकी निंदा करनी चाहिए. क्या राहुल गांधी और सिद्धारमैया की चुप्पी सतीश के बयानों का समर्थन कर रही है?”

कांग्रेस ने किया किनारा

वहीं, हिंदू शब्द को लेकर सतीश जरकीहोली के बयान से कांग्रेस पार्टी ने किनारा कर लिया है. कर्नाटक के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार ने सतीश के बयानों को उनका निजी बयान बताया है. शिवकुमार ने कहा, ”सतीश जरकीहोली का बयान उनकी निजी राय है न कि कांग्रेस पार्टी की राय है. हम इस पर उनसे स्पष्टीकरण मांगेंगे. कांग्रेस पार्टी सभी धर्मों का समर्थन करती है और उनके बयान से सहमत नहीं है.”

ये भी पढ़ें:-

तेलंगाना में कांग्रेस सत्ता में आई तो किसानों का ऋण माफ होगा : राहुल गांधी

       

नांदेड़ में गुरु नानक जयंती के कार्यक्रम में राहुल गांधी ने की शिरकत, पगड़ी में आए नज़र





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,585FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime