Saturday, August 13, 2022

Kumar Gaurav Broken Engagement With Rima Kapoor Left Acting And Marriage With Namrata Dutt


इस एक्टर ने अपनी फिल्म की हीरोइन के लिए ठुकरा दिया था राज कपूर की बेटी रीमा का रिश्ता, अब है इस पॉलिटिकल फैमिली का दामाद

इस एक्टर ने ठुकरा दिया था राज कपूर की बेटी रीमा का रिश्ता

नई दिल्ली :

कुमार गौरव (Kumar Gaurav) अपनी पहली ही फिल्म ‘लव स्टोरी’ (Love Sotry) से रातों रात स्टार बन गए थे. वह बॉलीवुड (Bollywood) में ‘जुबली कुमार’ के नाम से मशहूर राजेंद्र कुमार (Rajendra Kumar) के बेटे हैं. कुमार गौरव ने सन 1981 में ‘लव स्टोरी’ से डेब्यू किया था. फिल्म में उनके साथ थी एक्ट्रेस विजेता पंडित. फ़िल्म का निर्माण उनके पिता स्व. राजेंद्र कुमार ने ही किया था. इस फिल्म से कुमार गौरव को बॉलीवुड में ‘लवर बॉय’ कहे जाने लगे. 

isb56228

यह भी पढ़ें

कहा जाता है कि इस फिल्म की सफलता के बाद बॉलीवुड के शो मैन राज कपूर ने उन्हें अपनी बेटी रीमा के लिए पसंद कर लिया. राजेंद्र कुमार और राज कपूर अच्छे दोस्त थे और दोनों अपनी दोस्ती को रिश्ते में बदलना चाहते थे. हालांकि उसी दौरान फिल्म लव स्टोरी में काम करते कुमार गौरव फिल्म एक्ट्रेस विजेता पंडित से प्यार हो गया और उन्होंने रीमा से शादी करने से इनकार कर दिया. इस बात से गुस्साए उनके पिता राजेंद्र कुमार ने विजेता से भी उनकी शादी नहीं होने दी. विजेता से अलग होने के बाद कुमार गौरव नम्रता पर आ कर रुके. कुमार गौरव ने 1984 में नम्रता दत्त से शादी की. नम्रता दत्त एक्टर और राजनेता सुनील दत्त की बेटी हैं. नम्रता की बहन प्रिया दत्त हैं जो सासंद रह चुकी हैं और भाई बॉलीवुड में बाबा के नाम से लोकप्रिय संजय दत्त हैं. कुमार गौरव और नम्रता की 2 बेटियां हैं.

c3eb1moo

बता दें कि लव स्टोरी के बाद कुमार गौरव सन 1982 में रिलीज़ हुई उनकी फ़िल्म ‘तेरी कसम’ (Teri Kasam) में नजर आए थे. यह फिल्म भी हिट रही. इसके बाद चॉकलेटी हीरो के तौर पर वो बॉलीवुड निर्माता-निर्देशकों के चहेते बन गए. इस दौरान उन्होंने कई फ़िल्में साईन की, लेकिन ‘तीसरी कसम’ के बाद उनकी ‘स्टार’, ‘रोमांस’, ‘लवर्स’, ‘हम हैं लाज़वाब’ और ‘ऑल राउंडर’ समेत अधिकतर फ़िल्में फ़्लॉप हुईं.

कुमार गौरव का करियर ‘लव स्टोरी’ और ‘तेरी कसम’ फ़िल्म के ज़रिए जितनी तेज़ी से ऊपर गया, उतनी ही तेजी से नीचे गिरा. मशहूर एक्टर राजेन्द्र कुमार का बेटा और सुनील दत्त का दामाद और संजय दत्त का जीजा होने के बाद भी वह सफल नहीं हो पाए. बाद में वह फिल्म नाम में दिखे, फिल्म हिट रही. लेकिन इसकी सफलता का श्रेय संजय दत्त को दिया गया. 

कुमार गौरव ने सन 1999 में कुछ टेलीविजन शो में दिखे. साल 2000 में उन्होंने ‘गैंग’ फ़िल्म के ज़रिए बॉलीवुड में वापसी की थी. साल 2002 में वो ‘कांटे’ और 2004 में हॉलीवुड फ़िल्म ‘Guiana 1838’ और 2009 में आख़िरी बार कॉमेडी फ़िल्म ‘My Daddy Strongest’ में नजर आए. रिपोर्ट्स के मुताबिक कुमार गौरव अब फिल्में छोड़ कर एक सफल बिज़नेसमैन बन गए हैं. 

 

VIDEO: एयरपोर्ट पर स्पॉट हुई अभिनेत्री रश्मिका मंदाना



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,432FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime