Saturday, August 13, 2022

Lashkar Terrorist Network Busted In Jammu And Rajouri, Seven Terrorists Arrested – जम्मू और रजौरी में लश्कर के आतंकी नेटवर्क का भंडाफोड़, सात टेररिस्ट गिरफ्तार


जम्मू और रजौरी में लश्कर के आतंकी नेटवर्क का भंडाफोड़, सात टेररिस्ट गिरफ्तार

जम्मू:

जम्मू कश्मीर पुलिस ने जम्मू और रजौरी जिलों में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी नेटवर्क का भंडाफोड़ करने का दावा करते हुए प्रतिबंधित संगठन के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के तीन मॉड्यूलों का भंडाफोड़ होने के बाद जम्मू में आतंकवाद के ज्यादातर मामलों को सुलझा लिया गया है.

यह भी पढ़ें

जम्मू संभाग के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने कहा, “हमने लश्कर के तीन आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है जो सीमा पार से मिल रहे निर्देशों पर चल रहे थे. आतंकी नेटवर्क के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. इससे जम्मू में लश्कर को झटका लगा है.”

उन्होंने बताया कि रजौरी जिले में दो मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया और लश्कर-ए-तैयबा के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं जम्मू जिले में एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया और लश्कर-ए-तैयबा के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है.

एडीजीपी ने बताया कि दो एके राइफल, छह पिस्तौल, तीन साइलेंसर, आठ ग्रेनेड, तीन यूबीजीएल, पिस्तौल की छह मैगजीन, एके राइफल की छह मैगजीन, 120 कारतूस सहित बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद किए गए हैं.

उन्होंने कहा कि जम्मू में लश्कर का यह मॉड्यूल शहर के खटीका तालाब इलाके में दो साल से अधिक समय से सक्रिय था. यह अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के जरिए गिराए जा रहे हथियारों और विस्फोटकों को एकत्रित करता था.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसका संचालन फैसल मुनीर कर रहा था जो खटीका तालाब इलाके का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि मुनीर को लश्कर आतंकी बशीर डोडा निर्देश देता था, जो फिलहाल पाकिस्तान में है जबकि अन्य आतंकी का कोड नाम अलबर्ट था.


 



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,432FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime