Sunday, January 29, 2023

Latest Crypto News Binance Sees More Dogecoin Traders In Long Position


Binance के फ्यूचर्स सेगमेंट पर Dogecoin ट्रेडर्स के दांव से मिल रहा सकारात्‍मक संकेत

लॉन्ग ट्रेडर्स की संख्या और मार्केट ट्रेंड का विपरीत जुड़ाव होता है

खास बातें

  • लॉन्ग ट्रेडर्स की संख्या से वोलैटिलिटी पर असर पड़ सकता है
  • हाल ही में बड़ी संख्या में Dogecoin को ट्रांसफर करने की रिपोर्ट आई थी
  • यह मीम कॉइन के प्राइस में बदलाव करने की कोशिश हो सकती है

Dogecoin के ट्रेडर्स में से लगभग 57 प्रतिशत की क्रिप्टो एक्सचेंज Binance के फ्यूचर्स सेगमेंट पर लॉन्ग पोजिशन है. लॉन्ग पोजिशन वाले ट्रेडर्स की बड़ी संख्या का मतलब है कि ट्रेडर्स की दिलचस्पी खरीदारी करने में अधिक है. लॉन्ग-शॉर्ट इंडिकेटर से अधिकतर रिटेल ट्रेडर्स के सेंटीमेंट का पता चलता है.

लॉन्ग ट्रेडर्स के बहुत अधिक या बहुत कम होने की स्थिति में वोलैटिलिटी बढ़ सकती है. लॉन्ग ट्रेडर्स की संख्या और मार्केट ट्रेंड का विपरीत जुड़ाव होता है. अगर इन ट्रेडर्स की संख्या में काफी बढ़ोतरी होती है तो उस विशेष क्रिप्टोकरेंसी या किसी अन्य एसेट का प्राइस अधिक होता है. हालांकि, अगर लॉन्ग-शॉर्ट रेशो का अनुपात 1:1 का है तो मार्केट ट्रेंड बरकरार रह सकता है. Coinglass के डेटा से पता चलता है कि DOGE का प्राइस लगभग 2.40 प्रतिशत नीचे है और यह 0.063 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है. इसकी बिक्री करने वालों को इससे कुछ फायदा मिल सकता है कि RSI बीच के प्वाइंट से कुछ ही नीचे हैं मूविंग एवरेज भी पक्ष में है. 

अगर DOGE का प्राइस 0.06 डॉलर से नीचे जाता है तो यह मंदड़ियों के एक बार फिर से नियंत्रण करने की कोशिश का संकेत हो सकता है. इसके बाद इसकी बिक्री बढ़ सकती है और यह 0.04 डॉलर के सपोर्ट से भी नीचे हो सकता है. इसके विपरीत, अगर प्राइस मौजूदा स्तर से बढ़ता है तो इसकी खरीदारी करने वालों की संख्या में तेजी आ सकती है और यह 0.08 डॉलर के लेवल को तोड़ने की दोबारा कोशिश कर सकता है. इसके बाद इसके 0.10 डॉलर तक भी पहुंच सकता है.

पिछले सप्ताह यह रिपोर्ट आई थी कि Dogecoin को कई अज्ञात वॉलेट में ट्रांसफर किया जा रहा है. बड़े व्हेल अकाउंट कई बार लाखों या करोड़ों की संख्या में क्रिप्टो टोकन को एक वॉलेट से दूसरे वॉलेट में ट्रांसफर करते हैं, लेकिन इस मीम कॉइन की ट्रांजैक्शंस पर नजर रखने वाले एक प्लेटफॉर्म ने जानकारी दी है कि एक दिन में लगभग 200 करोड़ DOGE टोकन को कई अज्ञात वॉलेट में ट्रांसफर किया गया था. Dogecoin के बड़े समर्थकों में शामिल इलेक्ट्रिक कार मेकर टेस्ला के हेड Elon Musk का कहना है कि वह इस मीम कॉइन को समर्थन देना जारी रखेंगे. मस्क ने एक ट्वीट के जरिए यह बात कही थी.

यह भी पढ़ें



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,682FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime