Friday, August 19, 2022

Lord Ganesha Special Grace On These 3 Zodiac Signs Special Remedies To To Please Ganesh Ji On Wednesday – Ganesh Ji: इन 3 राशियों पर रहती है श्रीगणेश की विशेष कृपा, जानें बुधवार के दिन विध्नहर्ता को प्रसन्न करने के खास उपाय


Ganesh Ji: इन 3 राशियों पर रहती है श्रीगणेश की विशेष कृपा, जानें बुधवार के दिन विध्नहर्ता को प्रसन्न करने के खास उपाय

Ganesh Ji: ज्योतिष के अनुसार 3 राशियां भगवान गणेश को प्रिय मानी जाती हैं.

खास बातें

  • ज्योतिष के अनुसार इन राशियों पर रहती है भगवान गणेश की विशेष कृपा.
  • बुधवार के दिन भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए किए जाते हैं खास उपाय.
  • भगवान गणेश को प्रिय होती हैं ये 3 राशियां.

Ganesh Ji Favourite Zodiac: भगवान गणेश (Ganesha) सभी देवी-देवताओं में प्रथम पूज्य माने जाते हैं. यही कारण है कि किसी भी मांगलिक कार्य के आरंभ में सबसे पहले गणेश जी की पूजा होती है. धार्मिक मान्यता है कि गणपित की पूजा (Ganpati Puja) करने से सभी प्रकार के संकटों से मिलती है. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के मुताबिक कुछ राशियों पर श्रीगणेश जी की विशेष कृपा रहती है. जिसके उनके जीवन में सभी कार्य निर्विघ्न संपन्न होते हैं. वैसे भी बुधवार का दिन भगवान गणेश (Lord Ganesha) को समर्पित होता है. मान्यता है कि इस दिन कुछ उपाय करने से गणेश जी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. आइए जानते हैं कि किन राशियों पर भगवान गणेश की विशेष कृपा रहती है और बुधवार (Wednesday) के दिन उन्हें प्रसन्न करने के लिए कौन-कौन से उपाय किए जाते हैं. 

यह भी पढ़ें


 

इन 3 राशियों पर रहती है गणेश जी की विशेष कृपा | Favourite Zodiac of Ganesha

मकर (Capricorn)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि से संबंधित लोगों पर श्रीगणेश की विशेष कृपा रहती है. इसके अलावा यह राशि शनि देव की भी प्रिय राशियों में से एक है. इस राशि के जातक मेहनती होते हैं. ये अमूमन हर काम को करने की क्षमता रखते हैं. इसके अलावा ये अपनी बुद्धि के बल पर धन अर्जित करने में सफल होते हैं. बुधवार को गणेश जी को लड्डू का भोग लगाना शुभ रहता है. इसके भगवान गणेश जी का विशेष आशीर्वाद मिलता है. 

Ashadha Amavasya 2022: आषाढ़ अमावस्या आज, सुख-समृद्धि के लिए कर सकते हैं ये 7 खास उपाय

मेष (Aries)- ज्योतिष के मुताबिक मेष राशि के जातकों भगवान गणेश प्रसन्न रहते हैं. इस राशि के स्वमी मंगल देव माने जाते हैं. जिन्हें साहस, पराक्रम और शौर्या का कारक माना जाता है. मंगल के प्रभाव से इस राशि के लोग साहसी और बुद्धिमान होते हैं. भगवान गणेश की कृपा से इनके सारे काम सफल होते हैं. बुधवार के दिन श्रीगणेश को लाल गुलहड़ का फूल अर्पित करने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है. 

मिथुन (Gemini)- ज्योतिष के जानकारों का मानना है कि मिथुन राशि के जातकों पर भगवान गणेश खुश रहते हैं. जिस कारण इस राशि के लोग कोई भी निर्णय लेने में निपुण होते हैं. आमतौर पर इस राशि के जातक स्वभाव से उदार होते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मिथुन राशि के स्वामी बुध ग्रह हैं. जिन्हें व्यापार, बुद्धि, तर्क, संवाद का कारक माना गया है. बुधवार के दिन श्रीगणेश जी को सिंदूर अर्पित करने से जीवन में शुभता बनी रहती है. साथ ही भगवान गणेश की कृपा प्राप्त होती है.

Vastu For Deepak: पितृ दोष से मुक्ति पाने के लिए खास है दीपक, रोजाना इस दिशा में जलाने पर पितर होते हैं प्रसन्न 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,440FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime