Friday, August 12, 2022

Maharashtra Live Updates: Devendra Fadnavis-uddhav Thackeray, Eknath Shinde, Bjp, Cm-shiv Sena HINDI NEWS – Live Updates: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए मुख्‍यमंत्री


Live Updates: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए मुख्‍यमंत्री

Live Updates: उद्धव के CM पद छोड़ते ही जश्न में डूबे BJP कार्यकर्ता

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के CM पद के इस्तीफे के बाद BJP सरकार बनाने की अटकलें तेज़ हो गई थीं, लेकिन BJP के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद स्पष्ट कहा कि अगले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ही होंगे, और फडणवीस स्वयं सरकार में शामिल भी नहीं होंगे. अब एकनाथ शिंदे का शपथग्रहण संभवतः आज ही होगा, और वह अकेले ही शपथ लेंगे. शिंदे गुट और बीजेपी के बीच समझौता होने के बाद पहले यह माना जा रहा था कि बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस सीएम और शिंदे डिप्‍टी सीएम पद की शपथ लेंगे लेकिन फडणवीस के ऐलान ने हर किसी को हैरान कर दिया है.  

Here are the Live Updates on the Maharashtra Crisis:

शिंदे होंगे महाराष्‍ट्र के नए सीएम

एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के नए मुख्‍यमंत्री होंगे. बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने यह ऐलान किया. बीजेपी ने सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया.

राज्यपाल से मिले देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे
देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे ने महाराष्‍ट्र के राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी से भेंट की और उन्‍हें विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा.

बागी गुट ने नेता एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस से की भेंट

आज शाम 7 बजे CM पद की शपथ जल्द ले सकते हैं फडणवीस : सूत्र 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले

एकनाथ शिंदे मुंबई पहुंच गए हैं. 

भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने के लिए आज दोपहर 3 बजे राज्यपाल से मिलेंगे. सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि वह कल एकनाथ शिंदे के साथ शपथ लेंगे. सूत्रों ने बताया कि एकनाथ शिंदे कल राजभवन में फडणवीस के साथ शपथ भी लेंगे. 

महाराष्ट्र संकट पर कांग्रेस नेता कमलनाथ बोले

महाराष्ट्र संकट पर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा है कि ये सौदेबाज़ी की राजनीति है. झारखंड से इसकी शुरुआत हुई थी अब महाराष्ट्र पर आई. इससे भाजपा ने सरकार बना ली, लेकिन प्रदेश को क्या दिया. 

दीपक केसरकर बोले

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच कल सीएम पद की भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस शपथ लेंगे. वहीं सूत्रों के अनुसार, एकनाथ शिंदे डिप्टी सीएम होंगे . 

देवेंद्र फडणवीस कल मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं : सूत्र 

मैं संजय राउत को जवाब नहीं दूंगा : दीपक केसरकर
दीपक केसरकर ने कहा है कि सरकार के गठन के मद्देनजर मंत्रियों के विभागों के बटवारे को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है. जो भी अटकलें लगाई जा रही हैं, वह सभी निराधार हैं. मैं संजय राउत को जवाब नहीं दूंगा, उन्होंने हम पर पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया था. कौन किसकी पीठ में छुरा घोंपा? शिवसेना ने भाजपा के साथ चुनाव लड़ा, लेकिन राकांपा, कांग्रेस के साथ सरकार बनाई गई. संजय राउत जितना कम बोलते, उतना अच्छा होता. 

शिंदे गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर (Shiv Sena Rebel MLA Deepak Kesarkar ) ने कहा है कि अब भी उद्धव खेमे की ओर से लोगों को तोड़ने का काम जारी है. 

शिंदे गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर (Shiv Sena Rebel MLA Deepak Kesarkar ) ने कहा है कि उद्धव ठाकरे को दुख पहुंचाना मकसद नहीं था.  

एकनाथ शिंदे बाला साहेब स्मृति स्थल जाएंगे.  

गोवा में एकनाथ शिंदे की बौठक खत्म हो गई है.  

महाराष्ट्र संकट: बीजेपी का 170 विधायकों के समर्थन का दावा

भाजपा नेता गिरीश महाजन ने दावा किया है कि उनके पास 170 से अधिक विधायकों का समर्थन है और अगले तीन दिनों में सरकार बनाएंगे. 

महाराष्ट्र कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराटी बोले

बोले एकनाथ शिंदे

उद्धव के इस्तीफे के बाद देवेंद्र फडणवीस के आवास पर हो रही BJP कोर कमेटी की बैठक

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के आवास सागर बंगले में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक चल रही है. 

किसे कितने मंत्रिपद मिलेंगे, BJP के साथ चर्चा जल्दी की जाएगी : एकनाथ शिंदे का ट्वीट

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने कहा है कि अभी सरकार गठन के मद्देनजर ‘कौन से और कितने मंत्री पद होंगे’ इस पर बीजेपी से चर्चा नहीं हुई है. लेकिन, इस पर BJP के साथ चर्चा जल्दी की जाएगी.  उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया कि जल्द ही इन सब बातों पर विचार विमर्श किया जाएगा. तब तक, कृपया मंत्रिस्तरीय लिस्ट और इसके बारे में अफवाहों पर विश्वास न करें.

बीजेपी की ओर से फिलहाल सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया जाएगा : सूत्र

सूत्रों के अनुसार, बीजेपी की ओर से फिलहाल सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया जाएगा. आज सुबह 10 बजे एकनाथ शिंदे अपने बागी विधायकों के साथ बैठक करेंगे. उस बैठक के बाद शिंदे राज्यपाल से आज या कल में मिलेंगे . उसके बाद यह सरकार बनेगी. अगले तीन दिन में सरकार बनने का दावा पेश कर शपथग्रहण समारोह का आयोजन किया जा सकता है. 

शिवसेना के बागी विधायक बालाजी किनिकर को मिली जान से मारने की धमकी

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के बागी विधायक खेमे में शामिल अंबरनाथ से विधायक बालाजी किनिकर को जान से मारने की धमकी मिली है, जिसके बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. दिन में पहले ठाणे जिले के अंबरनाथ में किनिकर के कार्यालय में गुमनाम पत्र प्राप्त हुआ. (भाषा)

“महाराष्ट्र ने आज एक संवेदनशील मुख्यमंत्री खो दिया” : शिवसेना सांसद संजय राउत
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद शिवसेना सांसद और पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, महाराष्ट्र ने आज एक संवेदनशील मुख्यमंत्री खो दिया. राउत ने कहा, “यह शिवसेना की महा विजय की शुरुआत है. हम लाठी खाएंगे, हम जेल जाएंगे, लेकिन बालासाहेब की विचारधारा को ज्वलंत रखेंगे.” उद्धव ठाकरे के इस्तीफे पर टिप्पणी करते हुए राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने बेहद शालीनता से पद छोड़ दिया. राउत ने एक ट्वीट में कहा, “हमने एक संवेदनशील और संस्कारी मुख्यमंत्री खो दिया है। इतिहास हमें बताता है कि धोखेबाजों का सुखद अंत नहीं होता.”

उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के ऐलान के साथ ही BJP में जश्न
महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच बुधवार शाम उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के ऐलान के साथ ही भारतीय जनता पार्टी में जश्न शुरू हो गया. मुंबई के ताज होटल में बीजेपी नेता मिठाई बांटते, नारे लगाते दिखे. इसके केंद्र में देवेंद्र फडणवीस थे, जिन्होंने मंगलवार शाम राज्यपाल से मुलाकात की थी.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,430FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime