Sunday, January 29, 2023

Make Sweet And Savory French Toast Recipe In Minutes For A Protein Rich Breakfast


Quick Breakfast: प्रोटीन रिच ब्रेकफास्ट के लिए मिनटों में बनाएं स्वीट एंड सेवरी फ्रेंच टोस्ट रेसिपी

खास बातें

  • स्वीट एंड सेवरी फ्रेंच टोस्ट एक टेस्टी डिश है.
  • ब्रेकफास्ट में आप अंडे से कई डिशेज बना सकते हैं.
  • अंडा प्रोटीन का सबसे अच्छा सोर्स है.

Protein Rich Breakfast: जब ब्रेकफास्ट हमारे दिमाग में आता है, तो हम अंडे के बारे में सोच सकते हैं. यह सुपरफूड पोषक तत्वों का एक पावरहाउस है, जो न केवल हमारे शरीर को प्रोटीन देता है बल्कि ये विटामिन डी, एंटीऑक्सिडेंट, स्वस्थ फैट, आयरन और भी बहुत कुछ प्रदान करता है. यही कारण है कि लोग दिन की शुरुआत एग सेंटर ब्रेकफास्ट से करते हैं. आमलेट, उबले अंडे, अंडा सैंडविच और बहुत कुछ – ब्रेकफास्ट के डिशेज के ये स्वादिष्ट ऑप्शन अक्सर हमारी चॉइस को स्पॉइल कर देते हैं. ऐसी ही एक स्वादिष्ट ब्रेकफास्ट रेसिपी है फ्रेंच टोस्ट! जबकि हम इंडियन इसे फ्रेंच टोस्ट के रूप में जानते हैं, इस क्लासिक को एगी ब्रेड, जिप्सी टोस्ट, “विंडसर के” और “डिम पौरुति” के रूप में भी जाना जाता है! विडंबना यह है कि फ्रांस इस डिश को “दर्द पर्दु” कहता है, जो “खोई हुई रोटी” के रूप में अनुवाद करता है. इसके पीछे का कारण यह है कि पहले फ्रेंच टोस्ट को बासी ब्रेड का उपयोग करके दूध और अंडे में डुबो कर तैयार किया गया था, जिसमें “खोया” या बासी रोटी के उपयोग पर जोर दिया गया था. यह समझ में आता है, है ना?!

यह भी पढ़ें

आजकल, हम फ्रेंच टोस्ट के सभी प्रकार के वैरिएंट से परिचित हैं! पॉपुलर क्लासिक स्वीट फ्रेंच टोस्ट और दिलकश फ्रेंच टोस्ट हैं. आज हम आपके लिए एक ऐसी रेसिपी लेकर आए हैं जो इन दोनों फ्लेवर से प्रेरणा लेती है और एक यूनिक ब्रेकफास्ट डिश लेकर आती है जो आसान और स्वादिष्ट है – मीठा और नमकीन फ्रेंच टोस्ट. आप इस फ्रेंच टोस्ट को सॉसेज, फल, व्हीप्ड क्रीम, मेपल सिरप, बेकन और अधिक के साथ एड कर सकते हैं, इसके मीठे और नमकीन फ्लेवर के लिए धन्यवाद.

Foods For Skin: झुर्रियां, डार्क सर्कल और डल स्किन को दूर करने में मददगार हैं ये फूड्स, आज से ही डाइट में करें शामिल मिलेगी ग्लोइंग स्किन

b6ri986

कैसे बनाएं यह फ्रेंच टोस्ट- How To Make This French Toast:

यह रेसिपी बहुत ही सरल और आसान है! यदि आप किसी भी प्रकार के फ्रेंच टोस्ट बनाने से परिचित हैं, तो यह डिश आपके लिए आसान होगी एक बाउल में अंडे फोड़कर शुरू करें. इसमें थोड़ा दूध डालें और इसे तब तक फेंटें जब तक यह मिक्स न हो जाए. चीनी और नमक के मिक्स को सीज़न करें, और सुनिश्चित करें कि आप सही माप का उपयोग करते हैं क्योंकि यह मीठे और नमकीन फ्रेंच टोस्ट के स्वाद को इफेक्ट करेगा. मसालों के घुलने तक ब्लेंड करें. ब्रेड के हर स्लाइस को मिक्स में 2-3 मिनट के लिए भिगो दें और तवे पर दोनों तरफ से समान रूप से ब्राउन होने तक सेकें. फ्रेंच टोस्ट तैयार है! 

Diabetes को कंट्रोल करने में मददगार है किचन में मौजूद ये मसाला, फटाफट नोट करें कैसे करना है इस्तेमाल

स्वीट एंड सेवरी फ्रेंच टोस्ट की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

आसान लगता है, है ना?! इस स्वादिष्ट फ्रेंच टोस्ट को घर पर बनाएं और अपनी कुकिंग स्किल से फैमिली क इंप्रेस करें.

How To Make Mango Lassi Ice Cream: मैंगो लस्सी आइसक्रीम रेसिपी



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,682FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime