Saturday, August 13, 2022

Man Worked Hard To Climb The Tree Motivational Video About Life Shared By IAS Viral News In Hindi – फल तोड़ने के लिए अपनी जान पर खेल गया शख्स, पेड़ पर चढ़ने के लिए की ऐसी मेहनत, IAS ने कहा


फल तोड़ने के लिए अपनी जान पर खेल गया शख्स, पेड़ पर चढ़ने के लिए की ऐसी मेहनत, IAS ने कहा- कुछ ऐसी ही है जिंदगी

फल तोड़ने के लिए अपनी जान पर खेल गया शख्स

जिंदगी में होने वाले उतार-चढ़ाव से परेशान हो चुके हैं और समझ में नहीं आ रहा है कि आगे क्या करना है. तो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो आपकी मदद जरूर करेगा.  ये वीडियो एक आईएएस अधिकारी ने शेयर किया है. वीडियो में दिखाया गया है कि एक शख्स नारियल तोड़ने के लिए पेड़ पर चढ़ने के लिए अपनी जान को खतरे में डाल देता है. वो फल तोड़ने के लिए एक बहद लंबे पेड़ पर चढ़ जाता है. वीडियो देखकर आपको भी अपने जीवन में आने वाली मुश्किलों का सामना करने के लिए सीख मिलेगी.

यह भी पढ़ें

वायरल हो रहे इस वीडियो को ट्विटर पर एक आईएएस अफसर ने किया और लिखा कि जिंदगी भी कुछ ऐसी ही, बस लगे रहो, फल जरूर मिलेगा. 40 सेकंड के इस में, एक शख्स बिना किसी उपकरण की मदद से नारियल के पेड़ पर चढ़ रहा है. यह पेड़ इतना ज्यादा ऊंचा है कि फल और जमीन की दूरी बहुत ज्यादा दिखाई दे रही है. इसके वाबजूद शख्स फल की तरफ देखते हुए आगे बढ़ता जा रहा है और कुछ सेकंड्स में उनके पास पहुंच जाता है. इसके बाद वह एक-एक कर नारियल तोड़कर नीचे गिराता है. अब इसी वाकयै क आप अपनी जिंदगी से भी जोड़ सकते हैं. मतलब, फल तक पहुंचने के लिए हर किसी को ही बहुत मेहनत करनी पड़ती है.

देखें Video:

वीडियो को आईएएस अधिकारी @iaspremprakash ने शेयर किया था. उन्होंने कैप्शन में लिखा- जिंदगी भी कुछ ऐसी ही, बस लगे रहो, फल जरूर मिलेगा. इस वीडियो को अबतक 1 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और ट्वीट को करीब 6 हजार लाइक्स मिल चुके हैं. यूजर इस पर ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक शख्स ने लिखा- साहसी और आत्मविश्वास से भरा. दूसरे ने लिखा- जिंदगी कुछ ज्यादा ऊंचाई पर नहीं है सर. 

उज्‍जैन जिले में भारी बारिश के बीच पुलिया से जीप बही





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,432FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime